यूपी सरकार की 'आसान किस्त योजना' के तहत लगाया गया कैंप

यूपी सरकार ने आसान किस्त योजना का शुभारंभ किया जिसके बाद से जगह-जगह पर योजना के तहत कैंप लगाया जा रहा है. इस योजना से कम आय वाले उपभोक्ताओं को सीधे तौर पर लाभ मिल रहा है.

यूपी सरकार की 'आसान किस्त योजना' के तहत लगाया गया कैंप

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जाने वाली आसानन किस्त योजना से कम आय वाले उपभोक्ताओं को काफी लाभ मिल रहा है. बता दें कि यह योजना 11 नवंबर से शुरू की गई थी जो 31 दिसंबर तक चलेगी. 

प्याज के बाद अब आलू की कीमतें भी बढ़ी जाने क्या है वजह, लिंक पर क्लिक कर जाने पूरी खबर.

जानें क्या है आसान किस्त योजना

योजना के तहत यह बताया गया था कि शहरी क्षेत्र में रहने वाले कम आय वाले उपभोक्ताओं को 12 किस्तों में बिल का भुगतान कर सकते हैं वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले उपभोक्ताओं को यह सुविधा 24 किस्तों में अदा करने की दी गई है. पर यह सुविधा उन्हीं लोगों को मिलेगी जिनका न्यूनतम राशि बिल 1500 रुपये होंगे, 1500 से कम अदा करने वालों उपभोक्ताओं को यह लाभ नहीं मिलेगा. यानी की योजना का लाभ वहीं उठा पाएंगे जो अधिकतम 4 किलोवाट का घरेलू इस्तेमाल करते हैं.

उज्जैन में आयोजित की गई स्टोन इंडस्ट्रीज फोरम, लिंक पर क्लिक कर जाने मार्बल से जुड़ी जानकारी.

योजना के तहत लगाया गया कैंप

मंगलवार को यूपी सरकार ने यह योजना कैंप नारीबारी चौराहे पर लगाई थी जिसमें कई उपभोक्ता पहुंचे. कुल इस किस्त योजना कैंप में 50 लोग पहुंचे जिसमें से 35 लोगों ने विदुयुत का बिल को योजना के तहत चुकाया. इस योजना का लाभ 31 दिसंबर तक उठाया जा सकता है. क्योंकि 31 दिसंबर तक बिल में किसी प्रकार का ब्याज नहीं लिया जाएगा. इसलिए जल्द बिजली का बिल चुकाए और किस्त चुकाने से बचें. 

अमेजन ने ग्राहकों को दिया फैब फोन फेस्ट का धमाका ऑफर, लिंक पर क्लिक कर जानें ऑफर से जुड़ी जानकारी.

योजना से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए यूपी सरकार ने टोल फ्री नंबर 1912 दी है जिसमें कॉल कर सारी जानकारी ली जा सकती है.