Pakistan में हिंदुओं और सिखों पर बर्बर अत्याचार, भारत ने UN में उठाया मुद्दा

पाकिस्तान (Pakistan) में अल्पसंख्यक समुदाय के साथ जो बर्बरता और अत्याचार होता है वो दुनिया में किसी भी देश से छिपी नहीं है. भारत ने संयुक्त राष्ट्र (UN) में पाकिस्तान को इस मुद्दे पर लताड़ लगाई.  

Pakistan में हिंदुओं और सिखों पर बर्बर अत्याचार, भारत ने UN में उठाया मुद्दा

नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में कई बैठक में भारत ने पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई है. पाकिस्तान में जेहादियों और इस्लामिक आतंकियों का बोलबाला इतना अधिक है कि पाकिस्तान सरकार (Pakistan Government) की भी इनके खिलाफ कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं होती. मानवाधिकार परिषद की बैठक में भारत ने अल्पसंख्यक समुदाय पर हो रहे अत्याचार के मुद्दे पर पाकिस्तान को घेरा.

पाकिस्तान से पलायन करने को विवश हैं हिन्दू और सिक्ख

उल्लेखनीय है कि खुद अल्पसंख्यकों पर अत्याचार के आरोप झेल रहा पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ता है. पाकिस्तान भारत के खिलाफ झूठी और मनगढ़ंत बातें विश्व भर में फैलाता है.

क्लिक करें-   US Prez Polls 2020: साठ साल बाद कुछ अलग थी पहली डीबेट

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में भारत के फर्स्ट सेक्रटरी पवन बाढ़े ने कहा है कि अलग-अलग अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत की छवि खराब करने की कोशिश से यह सच बदल नहीं जाएगा कि पाकिस्तान से लाखों अल्पसंख्यक भागने को विवश हैं.

अल्पसंख्यक समुदाय को इंसान नहीं मानता पाकिस्तान

भारत ने पाकिस्तान के भारतीय नेतृत्व के खिलाफ जहर उगलने को लेकर घेरा और देश में अल्पसंख्यकों की हालत पर भी निशाना साधा.  भारतीय प्रतिनिधि ने कहा कि हम इस बात पर हैरान नहीं हैं कि पाकिस्तान धार्मिक अल्पसंख्यकों के खिलाफ नफरत भड़काने में इतनी बखूबी लगा हुआ है और हमारे नेतृत्व के खिलाफ नफरत भरे भाषणों से निशाना साध रहा है.

क्लिक करें- US Prez Polls 2020: सबसे बड़े झूठे हैं डोनाल्ड ट्रम्प, कहा जो बाइडेन ने

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार जेहादियों, मजहबी कट्टरपंथियों से इतना डरती है कि आये दिन हिंदुओं और सिखों की बेटियों का अपहरण करने वालों पर कार्रवाई करने की उसकी हिम्मत नहीं होती. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की नफरत भरी संस्कृति अल्पसंख्यकों के मानवाधिकारों के प्रति उसे अंधा कर चुकी है. आधुनिक विचार रखने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ असहिष्णुता पाकिस्तान में हर व्यक्ति के भीतर भरी पड़ी है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234