कोरोना से लड़ाई के लिए PM मोदी दुनिया को देंगे 'गुरूमंत्र'! भारत की शरण में इमरान

कोरोना के खिलाफ जंग में सभी सार्क देश एक साथ आ गए हैं. पीएम मोदी की अध्यक्षता में आज शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग होगी. सभी 8 देश कोरोना से लड़ने की रणनीति पर चर्चा करेंगे. लेकिन खास बात ये है कि इस चर्चा में पाकिस्तान और इमरान खान पीएम मोदी की शरण में होंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 15, 2020, 12:43 PM IST
    1. महामारी कोरोना के ख़िलाफ़ मोदी 'शरणम्' इमरान?
    2. कोरोना पर पूरी दुनिया साथ, विपक्ष का अलग 'राग'?
    3. मोदी हैं, इसलिए कोरोना के ख़िलाफ़ विश्वगुरु भारत?
    4. कोरोना लड़ाई, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई!
कोरोना से लड़ाई के लिए PM मोदी दुनिया को देंगे 'गुरूमंत्र'! भारत की शरण में इमरान

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खतरे से पड़ोसी देशों को बचाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने पहल की है. आज पीएम मोदी सार्क देशों के साथ आज शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे. इस बैठक में सार्क देशों के नेता कोरोना से निपटने के लिए सामूहिक उपायों के लिए चर्चा करेंगे.

कोरोना पर 'वर्ल्ड लीडर' मोदी, घुटनों पर इमरान?

भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 100 के पार पहुंच गई है. भारत के साथ-साथ ये दूसरे देशों में भी तेजी से फैल रहा है. ऐसे में कोरोना वायरस के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल काम आयी है. पीएम मोदी ने सार्क देशों से कोरोना के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने की अपील की थी. जिसका सार्क देशों ने समर्थन किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सार्क देशों के प्रमुखों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा करेंगे. वीडियो कॉन्फ्रेंसिग में कोरोना से निपटने के लिए रणनीति पर विचार होगा. इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सभी सार्क देशों के प्रमुख हिस्सा लेंगे जिसमें पाकिस्तान भी शामिल है.

दुनिया ने माना, कोरोना से लड़ाई मोदी हैं तो मुमकिन है!

पीएम मोदी के इस कदम की सभी सार्क देशों ने सराहना की है भूटान ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा है कि "ये होता है नेतृत्व", खास बात ये हैं कि इस टेली कांफ्रेंसिंग में पाकिस्तान का भी नुमाइंदा होगा. ऐसे में कोरोना वायरस के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल काम आयी है. पीएम मोदी ने सार्क देशों से कोरोना के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने की अपील की थी. जिसका सार्क देशों ने समर्थन किया

कोरोना लड़ाई, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई!

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि "एक स्वस्थ ग्रह के लिए समय पर कार्रवाई करनी चाहिए. रविवार शाम 5 बजे सार्क देशों के नेता वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना वायरस की चुनौती से लड़ने के लिए एक रोडमैप पर चर्चा करेंगे. मुझे भरोसा है कि हमारे एक साथ आने से प्रभावी परिणाम प्राप्त होंगे और हमारे देश के नागरिकों को उसका लाभ मिलेगा."

कोरोना वायरस पर भारत बना 'विश्वगुरू'!

वहीं कोरोना से निपटने की रणनीति पर पीएम मोदी आज सार्क देशों के प्रमुखों से बातचीत करेंगे. पीएम मोदी ने कोरोना से लड़ने के लिए नेवर हुड फर्स्ट का नारा दिया है. इस वायरस के खिलाफ लड़ाई में कैसे भारत बना 'विश्वगुरु' बन रहा है जरा उसे भी समझिए.

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत ने चीन की भी मदद की. भारत ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 15 टन मेडिकल सामग्री बुहान भेजी थी. इस तरह की मदद ईरान को भी जल्द दी जाएगी. बांग्लादेश, मालदीव समेत दूसरे देशों के भी कुछ नागरिकों को भारत ने महामारी वाले देशों से निकाला.

इसे भी पढ़ें: कोरोना पर आज सार्क की बैठक, पीएम मोदी ने जताई उम्मीद

जाहिर है कोरोना से बचने के लिए सर्तकता की तो जरूरत है. लेकिन ख़ौफ में आने की नहीं, क्योंकि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत विश्वगुरु की भूमिका में है. ऐसे में आज शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी पूरी दुनिया को गुरू मंत्र देंगे.

इसे भी पढ़ें: भारत में 100 के पार पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या

इसे भी पढ़ें: MP में कमलनाथ सरकार और कांग्रेस का काउंटडाउन शुरू

ट्रेंडिंग न्यूज़