रात को सोते वक्त जरूर करें लाइट बंद, वरना हो सकती है मुसीबत!
Advertisement

रात को सोते वक्त जरूर करें लाइट बंद, वरना हो सकती है मुसीबत!

 आपको रात के वक्त लाइट बंद करके सोना चाहिए.

रात को सोते वक्त जरूर करें लाइट बंद, वरना हो सकती है मुसीबत!

Night Sleep: कई सारे लोग होंगे जो रातो को लाइट जलाकर सोते हैं. हालांकि, उसके पीछे की कई सारी वजह हो सकती है. जबकि कई सारे लोगों को बिल्कुल अंधेरा करके सोना पसंद है. ऐसे में इस खबर में हम आपको बताएंगे कि लाइट जलाकर आपको सोना चाहिए या नहीं. 

Remove Pimple: बरसात में पिंपल्स को स्कीन से करें दूर, बस घर बैठे करें ये काम

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, आपको रात के वक्त लाइट बंद करके सोना चाहिए. रात में सोते वक्त आपको किसी भी तरह की लाइट जलाकर नहीं सोना चाहिए. यहां तक कि डिम लाइट भी नहीं जलाकर सोना चाहिए. लाइट जलाकर सोने से मोटापा और डायबिटीस साथ ही हाई ब्लड प्रेशर का खतरा बढ़ जाता है. 

Monsoon Dress: बारिश के मौसम में लड़कियां पहने ये ड्रेस, नहीं होगी कोई दिक्कत

आज के समय में हर कोई अधिकतर समय लाइट के आगे ही गुजारता है. वो अगर आप बाहर निकले तो रोड की लाइट, घर में रहें तो वहां भी लाइट, टीवी आदि चीज. ऐसे में हमें कोशिश करनी चाहिए कि कुछ समय के लिए हम रोशनी से दूर रहें, क्योंकि एक छोटी सी लाइट से आने वाली रोशनी भी हमारे शरीर को काफी नुकसान पहुंचा सकती है. 

जानकारी के अनुसार, ज्यादा देर तक लाइट के एक्सपोजर में सोने से लोगों को दिल से संबंधित बीमारी हो सकती है. वहीं, बता दें, अगर आपको अंधरे में सोने में दिक्कत हो रही है, तो छोटी लाइट जला सकते हैं, लेकिन उसे आप उस जगह पर रखें, जो आपकी आंखों पर सीधे ना लगे. 

Sawan Somwar 2022: सावन में महिलाएं जरूर पहने हरी चूड़ियां, काफी बड़ी है इसके पीछे की वजह

हालांकि, आप चैन और आराम से सोने के लिए रात को कमरे में कपूर जला सकते है. इससे वातावरण शुद्ध होता है. साथ ही रात को सोते वक्त आप उन बातों को सोचे, जिसे आपको आगे जीवन में करना है. इसके अलावा आप ये ध्यान रखें कि आप कोई भी तनाव या उदास होने वाली बातों को सोते वक्त नहीं सोचे. 

Watch Live

Trending news