ओवैसी के गढ़ में बोले योगी- फैज़ाबाद अयोध्या हो सकता है तो हैदराबाद भाग्यनगर क्यों नहीं

रैली को खिताब करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह सिर्फ नगरीय चुनाव नहीं है. यह अवाम की बुनियादी सहूलात मरकज़ी हुकूमत की स्कीमों को अवाम तक पहुंचाने का एक ज़रिया बन सके.

ओवैसी के गढ़ में बोले योगी- फैज़ाबाद अयोध्या हो सकता है तो हैदराबाद भाग्यनगर क्यों नहीं
फोटो बशुक्रिया ANI

हैदराबाद: ग्रेटर हैदराबाद के रोड शो से उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने असदुद्दीन ओवैसी पर जमकर निशाना साधा. योगी ने कहा कि ओवैसी मुल्क का खाते हैं दूसरे मुल्कों का गाते हैं. उन्होंने कहा कि यूपी में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई तो हमने फैजाबाद का आयोध्या कर दिया. इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया अब हैदराबाद को भाग्यनगर बनाना है. सीएम योगी तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के जीदीमेतला में निकाय चुनाव (ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपिल कॉर्पोरेशन) में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के हक में रोड शो करने पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें: खट्टर से नाराज़ अमरिंद सिंह ने कहा- वो चाहे 10 बार कोशिश करलें, मैं बात नहीं करूंगा

हमारा नारा सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास
रैली को खिताब करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह सिर्फ नगरीय चुनाव नहीं है. यह अवाम की बुनियादी सहूलात मरकज़ी हुकूमत की स्कीमों को अवाम तक पहुंचाने का एक ज़रिया बन सके. इस नज़रिये से एक वृहद अभियान का हिस्सा बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी आप सबके बीच हैदराबाद में आई है. ये चुनाव अपने आप तय कर सकते हैं कि हैदराबाद में एक रिवायत ग्रहण निजामशाही का पर्याय बनाने वाली यहां पर एक परिवार और उसके मित्र मंडली को या फिर हैदराबाद को भाग्यनगर बनाकर तरक्की की बुलंदियों पर पहुंचाना चाहते हैं.

हैदराबाद भाग्यनगर क्यों नहीं बन सकता?
उन्होंने कहा कि लोग मुझसे पूछ रहे थे कि क्या हैदराबाद भाग्यनगर हो सकता है. मैंने कहा क्यों नहीं हो सकता. उन्होंने आगे कहा उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आते ही हमने फैजाबाद को अयोध्या कर दिया. इलाहाबाद को प्रयागराज कर दिया. कुंभ का भव्य आयोजन किया. फिर हैदराबाद का वास्तविक नाम भाग्यनगर क्यों नहीं हो सकता? इसीलिए आपके साथ कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए मैं मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की धरती से आया हूं.

यह भी पढ़ें: मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए नवाज शरीफ, पिता की मौत के समय भी निर्वासन में थे

देश का खाते हैं, विदेश का गुण गाते हैं ओवैसी
सीएम योगी ने ओवैसी पर निशाना साधे बिना नहीं रहे. उन्होंने कहा कि बिहार चुनाव के बाद जब AIMIM के विधायक को शपथ लेने की बारी आई तो हिंदुस्तान के नाम पर शपथ लेने से इनकार कर दिया था. AIMIM के ज़रिए सत्ता को जकड़ने की जो कोशिश हो रही है, धमकियां दी जा रही है. ओवैसी मुल्क का खाते हैं विदेश का गुण गाते हैं.

यह भी पढ़ें: NO डिनर, NO शूटिंगः विद्या बालन ने ठुकराई मंत्री संग खाने की पेशकश, अफसर ने रुकवा दी शूटिंग

टीआरएस-AIMIM के नापाक गठबंधन से मुक्ति दिलाने आया हूं-योगी
यहां पर भी एक नदी है लेकिन वह आलूदा (प्रदूषित) हो चुकी है. AIMIM के लोगों ने वहां कब्ज़ा करके आलूदा कर दिया है. टीआरएस-AIMIM के नापाक गठबंधन ने उस नदी की अविरलता को नष्ट कर दिया है. यहां का हर नागरिक, व्यापारी और आमजन परेशान हैं. इसी परेशानी से निजात दिलाने मैं यहां आया हूं.

यह भी पढ़ें: सना खान ने कहा- कभी नहीं सोचा था कि ‘हलाल लव’ इतना खूबसूरत भी हो सकता है

Zee Salaam LIVE TV