PTI Ban: इमरान खान की पार्टी होगी बैन, पाक सरकार कर रही है बड़ा प्लान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2337157

PTI Ban: इमरान खान की पार्टी होगी बैन, पाक सरकार कर रही है बड़ा प्लान

PTI Ban: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. अब शहबाज शरीफ सरकार पार्टी को पाकिस्तान में बैन करने का प्लान बना रही है. पढ़ें पूरी खबर

PTI Ban: इमरान खान की पार्टी होगी बैन, पाक सरकार कर रही है बड़ा प्लान

PTI Ban: इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहा है. अब उनकी पार्टी पर मुसीबत आई है. पाकिस्तान सरकार कथित राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के लिए जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पर प्रतिबंध लगाएगी. पाकिस्तान के सूचना मंत्री अताउल्लाह तरार ने एएफपी को बताया, "सरकार ने फैसला लिया है कि संघीय सरकार पीटीआई (पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ) पर प्रतिबंध लगाने के लिए मामला आगे बढ़ाएगी."

पाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी होगी बैन

इससे पहले, क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान को पिछले साल 9 मई को हुए दंगों के मामले में लाहौर पुलिस ने 'गिरफ्तार' कर लिया था. राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने तोशाखाना मामले में उनकी आठ दिन की रिमांड हासिल की थी.

शहबाज शरीफ सरकार का यह कदम पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के जरिए पीटीआई को राष्ट्रीय प्रांतीय विधानसभाओं में आरक्षित सीटों के लिए एलिजिबल घोषित किए जाने के कुछ दिनों बाद आया है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पीटीआई 109 सीटों के साथ नेशनल असेंबली में सबसे बड़ी पार्टी बन गई है.

Trending news