Budh Gochar 2023: 48 घंटे बाद इस राशि पर राज करेंगे 'ग्रहों के राजकुमार', 14 दिन तक बरसेगा अथाह पैसा
Advertisement
trendingNow11749198

Budh Gochar 2023: 48 घंटे बाद इस राशि पर राज करेंगे 'ग्रहों के राजकुमार', 14 दिन तक बरसेगा अथाह पैसा

Mercury Transit 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर माह कुछ ग्रह अपना राशि परिवर्तन करते हैं. बता दें कि 2 दिन बाद 24 जून को बुध स्वराशि मिथुन में प्रवेश करने जा रहे हैं. इस दौरान इन राशि वालों को करियर बुलंदियों पर पहुंचेगा. 

 

budh gochar 2023

Budh Gochar 2023 List: ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है. बुध को तर्क और बुद्धि का कारक ग्रह माना गया है. बता दें कि बुध 2 दिन बाद 24 जून को मिथुन राशि में गोचर करने जा रहे हैं. दोपहर 12 बजकर 35 मिनट पर स्वराशि में प्रवेश कर जाएंगे और यहां 8 जुलाई तक विराजमान रहने वाले हैं. इसके बाद बुध कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. ऐसे में कुछ राशि वालों के जीवन में आकस्मिक धनलाभ होगा. करियर में ऊंचा मुकाम हासिल करेंगे. जानें किन राशि के जातकों को इस समय खूब लाभ होगा. 

बुध गोचर से होगा इन राशि वालों को लाभ (Budh Gochar 2023 Effect)

वृषभ राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध का मिथुन राशि में प्रवेश वृषभ राशि वालों को शुभ फल प्रदान करेगा. इस समय परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए ये सुनहरा समय है. इतना ही नहीं, इस अवधि में आपको अटका हुआ प्रमोशन मिल सकता है. अगर नौकरी आदि में परेशानियां चल रही हैं, तो वे जल्द दूर हो सकती हैं. सहकर्मियों और वरिष्ठों से सराहना हासिल करेंगे. 

सिंह राशि 

बुध के स्वराशि में प्रवेश से सिंह राशि वालों की आर्थिक स्थिति में सुधार लाएगा. इतना ही नहीं, इससे आपकी आय के स्रोत बढ़ेंगे. पहले से किए गए निवेश से इस समय आपको लाभ होगा. अगर आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो इस समय आपकी इच्छा पूरी हो सकती है. नई जॉब के ऑफर लेटर मिल सकते हैं. 

कन्या राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध के गोचर करने से कन्या राशि वालों की बौद्धिक क्षमता में बढ़ोतरी होगी. इतना ही नहीं, इस समय आपके कारोबार में वृद्धि देखने को मिलेगी. इस अवधि में अच्छा इंक्रीमेंट और प्रमोशन मिल सकता है. अगर कोर्ट में कोई मुद्दा चल रहा है, तो वो आपके फेवर में आ सकता है. इस समय घर में कोई मांगलिक और शुभ कार्य हो सकता है.

तुला राशि 

बता दें कि बुध के राशि परिवर्तन करने से तुला राशि वालों को प्रेम प्रसंग के मामलों में कामयाबी हासिल कर सकते हैं. लव लाइफ इस समय शादी तक पहुंच सकती है. इस समय सभी तरह के भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी. बिजनेस करने वालों के लिए भी ये समय अनुकूल है. कई अच्छे सौदे मिलेंगे और इस समय मुनाफा बढ़ेगा.  

मिथुन राशि 

बता दें कि बुध 24 जून को स्वराशि मिथुन में ही प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में इस राशि के जातकों के लिए ये समय अनुकूल परिणाम लेकर आ रहा है. लेखन, कला, मीडिया से जुड़े इस राशि के लोगों को इस समय तरक्की मिलने के योग बन रहे हैं. बुध गोचर के दौरान सबसे ज्यादा लाभ इसी राशि को होगा. इस अवधि में करियर की गाड़ी तेजी से आगे भागेगी. इतना ही नहीं, अगले 14 दिन आपको भरपूर सफलता मिलने वाली है. 

Name Astrology: कुबेर देव की छत्र-छाया में बड़े होते हैं इस अक्षर के नाम वाले लोग, धन के मामले में होते हैं लकी 
 

Rajyog 2023: इस विशेष राजयोग से वृश्चिक सहित इन राशि वालों का होगा भाग्योदय, विदेशों में छापेंगे बेशुमार नोट
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news