Raksha bandhan 2023: महंगी से महंगी फरमाईश भी पूरी कर देते हैं ये 5 राशि के भाई, माने जाते हैं बेस्ट
Advertisement
trendingNow11800979

Raksha bandhan 2023: महंगी से महंगी फरमाईश भी पूरी कर देते हैं ये 5 राशि के भाई, माने जाते हैं बेस्ट

Best Brother Zodiac Signs: ज्योतिष शास्त्र में लोगों की राशि देखकर उनके बारे में बहुत कुछ पता लगाया सकता है.व्यक्ति का स्वभाव, व्यक्तिव, करियर, लव लाइफ आदि व्यक्ति की राशि के आधार पर जाना जा सकता है. आज  हम जानेंगे ऐसी राशि वालों के बारे में जो बेस्ट भाई माने जाते हैं. 

 

rakshabandhan shubh muhurat 2023

Zodiac Sign Of Best Bhai: रक्षाबंधन का त्योहार सावन मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को मनाया जाता है. इस बार यह 30 अगस्त को मनाया जाएगा. इस दिन बहनें अपने भाइयों की रक्षा के लिए और उनकी लंबी उम्र की प्रार्थना करते हुए, उनकी कलाई पर राखी बांधती हैं. बदले में, भाई अपनी बहनों को उपहार देते हैं और हर कीमत पर उनकी रक्षा करने का वादा करते हैं. ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी खास राशियों के बारे में बताया गया है जो बेस्ट भाई साबित होते हैं. आइए जानते हैं कौन सी हैं ये राशियां. 

वृष राशि

वैदिक ज्योतिष के अनुसार वृष राशि वाले व्यक्ति काफी ईमानदार और वफादार होते हैं. ये अपनी वफादारी के लिए जाने जाते हैं, जो उन्हें एक अच्छा भाई बनाता है. इस राशि के लोग रिश्तों को बहुत महत्व देते हैं. वे भरोसेमंद होते हैं और मदद के लिए हमेशा आगे रहते है, कितनी भी कठनाई हो ये अपनी बहनों के हमेशा मौजूद रहते हैं. वृष राशि के भाई अच्छे और बुरे दोनों समय में बहनों का साथ कभी नहीं छोड़ते हैं.

मेष राशि

मेष राशि वाले ऊर्जा से भरपूर होते हैं. मेष राशि वाले सहज और हेल्पिंग होते हैं ये अपने बहन या भाई को अकेला कभी महसूस होने देते. यहां तक कि सबसे कठिन समय में भी, वे अपने भाई-बहन को खुश करने और उनके सामने आने वाली सभी परेशानियों से ध्यान भटकाने के तरीके ढूंढ लेते हैं.

तुला राशि 

तुला राशि के भाई किसी भी परेशानी का समाधान आसानी से निकाल लेते हैं. जीवन में कभी-कभी निराश या कोई भी निर्णय लेने में कठिनाई महसूस हो रही हो तो तुला राशि के भाई से सलाह लेना सबसे अच्छा होता है. तुला राशि के भाई सही समाधान निकाल देंगे और आने वाले नुकसान से निपटने में भी मदद करेंगे.

धनु राशि 

धनु राशि वाले भाई काफी साहसी और ऊर्जा से भरपूर होते हैं. धनु राशि के भाई के साथ, उनके छोटे भाई बहन कभी भी बोर या अकेला महसूस नहीं करते हैं. बुरे वक्त में भी वह आपका दिल बहलाकर खुश रखने की क्षमता रखते हैं.

मकर राशि 

मकर राशि के भाई के होते हुए उनकी बहनों की जेब कभी खाली नहीं रहती और वह उन्हें खुश रखने के लिए हर कमी को पूरा करते हैं. ये बहनों की एक डिमांड पर उनकी मांग पूरी कर देते हैं.

सावधान! आपकी तिजोरी पर मंडरा रहा है संकट, अगस्त में धन हानि के प्रबल योग; अभी से लगा लें ताला!
 

Karwa Chauth 2023: करवाचौथ पर ये उपाय करेंगे पति की सैलरी में इजाफा, करते ही डबल होगी तनख्वहा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news