Vastu Upay: क्या आप जानते हैं अमीर बनने का ये बेहद आसान तरीका? नहाने के बाद कर लें ये छोटा-सा काम
Advertisement
trendingNow11845290

Vastu Upay: क्या आप जानते हैं अमीर बनने का ये बेहद आसान तरीका? नहाने के बाद कर लें ये छोटा-सा काम

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर व्यक्ति के घर में कोई वास्तु दोष है, तो इसका अशुभ प्रभाव उसके जीवन में पड़ता है. इससे छुटकारा पाने के लिए कुछ उपाय हैं जिन्हें स्नान के बाद अपनाने से फायदा मिल सकता है. आइए इन उपायों के बारे में जानें.

 

vastu tips after bath

Vastu Dosh Remedies: कभी-कभी वास्तु दोष के कारण व्यक्ति को कई परेशानियों का सामना करना पड़ जाता है. उस दौरान उसे समझ नहीं आता कि वह क्या करे. वास्तु दोष का असर पूरे घर पर पड़ता है इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होने लगता है, तरक्की रुक जाती है, धन हानि भी होने लगती है. इससे बचने के लिए वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे अचूक उपाय हैं, जिन्हें अपनाने से जल्द ही व्यक्ति की सारी समस्या दूर हो जाती है.

वास्तु शास्त्र में सुबह-सुबह नहाने के बाद कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें रोज करने से आर्थिक तंगी से छुटकारा मिल सकता है साथ ही कई और लाभ की प्राप्ति होगी. आइए इन उपायों के बारे में जाने.

परिवार पर पड़ता है असर

वास्तु दोष का असर केवल एक पर ही नहीं बल्कि पूरे परिवार पड़ता है. ऐसे में वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे अचुक उपाय हैं, जिन्हें नहाने के बाद अपनाना चाहिए.

करें आराध्य की पूजा

नहाने के बाद सुबह सुबह सबसे पहले अपने आराध्य को याद कर के उनकी पूजा करें. ऐसा करने से ना केवल घर में शांति बनी रहती है बल्कि आर्थिक स्थिति भी धीरे-धीरे मजबूत होने लगती है.

सकरात्मक ऊर्जा  का होता है विस्तार

सुबह-सुबह नहाकर आराध्य की पूजा करने से पूरे घर के वातावरण में सकरात्मक ऊर्जा का संचार होता है. यही कारण है कि आप अपने कार्य में मन लगाकर उसे पूरा करते हैं, जिसकी वजह से व्यक्ति को सफलता मिलती है.

घर में करे गंगाजल का छिड़काव

रोज नहाने के बाद पूरे घर में हमेशा गंगाजल का छिड़काव करें. इससे घर के वातावरण में शांति बनी रहेगी. साथ ही सुख और समृद्धि भी आएगी.

हल्दी का पानी भी है शुभ

घर में नहाने के बाद हल्दी के पानी का छिड़काव करें. वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करना शुभ माना जाता है.

आर्थिक तंगी करेगा दूर

वास्तु शास्त्र में यह उपाय बताया गया है, जिसे नहाने के बाद अपनाने से आर्थिक तंगी दूर होगी. इसके लिए व्यक्ति को स्नान करने के बाद अराध्य की पूजा करनी चाहिए.

मनी प्लांट घर में लगाने मात्र से ही मेहरबान नहीं होती धन की देवी, इन बातों का रखेंगे ध्यान तो ही बरेसगा पैसा

 

आखिर क्यों खास है इस बार 30 अगस्त? इस दिन घर ले आएं ये खास चीजें, खिंची चली आएंगी धन की देवी!

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news