Electric Vehicles को चार्ज करने का झंझट खत्म, GoFuel ला रही है मोबाइल चार्जिंग स्टेशन
Advertisement
trendingNow1983411

Electric Vehicles को चार्ज करने का झंझट खत्म, GoFuel ला रही है मोबाइल चार्जिंग स्टेशन

GoFuel भारत की पहली कंपनी होगी जो इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने के लिए 100% सौर ऊर्जा से तैयार की गई बिजली का इस्तेमाल करेगी. ये कंपनी आपका मैसेज मिलते ही चार्जिंग स्टेशन को आपके पास लेकर आ जाएगी.

Electric Vehicles को चार्ज करने का झंझट खत्म, GoFuel ला रही है मोबाइल चार्जिंग स्टेशन

नई दिल्ली: अगर आप भी इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) चलाते हैं या ऐसे किसी वाहन को लेने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. डोर स्टेप पर फ्यूल डिलीवर करने वाली कंपनी GoFuel ने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए मोबाइल चार्जिंग स्टेशन (Mobile Charging Station) लॉन्च करने का ऐलान किया है. इसकी मदद से आप बिना चार्जिंग स्टेशन जाए कहीं भी अपने इलेक्ट्रिक वाहन को चार्ज कर सकेंगे.

  1. GoFuel उपलब्ध कराएगा मोबाइल चार्जिंग स्टेशन
  2. देशभर के 100 शहरों में मिलेगी 24x7 सर्विस
  3. सोलर से मिनटों में चार्ज हो जाएगा आपका वाहन

देशभर में लगेंगे मोबाइल स्टेशन

अगले साल तक देश भर में 100 चार्जिंग और बैटरी स्वैपिंग स्टेशन लगाने के लिए कंपनी ने मेगा प्लान तैयार कर लिया है. इन मोबाइल स्टेशन्स पर लोगों को 24x7 चार्जिंग की सुविधा मिलेगी. इलेक्ट्रिक व्हीकल डोमेन में कदम रखने के लिए GoFuel ने यूरोप की एक व्हीकल चार्जिंग कंपनी से साझेदारी की है. यह कंपनी अपने चार्जिंग स्टेशनों में 100 फीसदी सौर ऊर्जा से निर्मित बिजली उपलब्ध करेगी, जिससे बिजली तैयार करने में हानिकारक तत्वों का उत्सर्जन 0% होगा.

ये भी पढ़ें:- Hero Splendor चलाने वालों के लिए खुशखबरी! अब पेट्रोल नहीं बिजली से दौड़ेगी बाइक

कहीं ही कभी भी कर सकेंगे चार्जिंग

कंपनी का मानना है कि देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन पर्याप्त संख्या में उपलब्ध हैं. जिसकी वजह से लोगों के बीच रेंज और चार्जिंग को लेकर काफी उलझनें हैं. GoFuel ऐसी पहली कंपनी होगी जो कहीं भी और किसी भी वक्त एक इलेक्ट्रिक वाहन को चार्ज करने के लिए तैयार होगी. इससे लोगों के बीच इलेक्ट्रिक वाहन को चार्ज करने की समस्या का समाधान होगा और ज्यादा लोग इलेक्ट्रिक वाहनों को खरीदने के लिए प्रेरित होंगे.

ये भी पढ़ें:- LML स्कूटर की नए अवतार में होने जा रही वापसी, सस्ते दाम में लॉन्च होगी Electric Bike और E-Scooter

सुपरफास्ट चार्जिंग की सुविधा मिलेगी

कंपनी द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को सुपरफास्ट चार्जिंग के लिए तैयार किया जा रहा है. ये चार्जर 200kWh तक की क्षमता के होंगे. इस स्पीड में फास्ट चार्जर की मदद से इलेक्ट्रिक वाहन को कुछ मिनटों में चार्ज किया जा सकेगा. इससे इलेक्ट्रिक कार जैसे बड़े वाहन को भी चार्ज करना आसान होगा. इसके अलावा कंपनी ने बैटरी स्वैपिंग फैसिलिटी देने की भी योजना बनाई है. बैटरी स्वैपिंग में एग्जॉस्ट हो चुकी बैटरी को वाहन से निकाल कर फुल चार्ज बैटरी को लगाया जाएगा. इससे चार्जिंग में लगने वाले समय की बचत होगी् कंपनी यह सुविधा दोपहिया और तिनपहिया वाहनों के लिए उपलब्ध करेगी. चार्जिंग की सुविधा के लिए GoFuel के मोबाइल एप्लीकेशन से आर्डर बुक किया जाएगा.

LIVE TV

Trending news