close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Mercedes ने भारतीय बाजार में लॉन्च की AMG C-43, 5 सेकेंड में 100KM की रफ्तार

कंपनी की योजना इस साल 10 नए उत्पाद पेश करने की है.

Mercedes ने भारतीय बाजार में लॉन्च की AMG C-43, 5 सेकेंड में 100KM की रफ्तार
इसके तहत कंपनी ने 43, 45, 63 और जीटी श्रेणी में कई सारे कार मॉडल पेश किए हैं. (फोटो साभार ट्विटर)

नई दिल्ली: लक्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की कंपनी मर्सडीज-बेंज ने गुरुवार को अपनी एएमजी सी-43 4मैटिक कूपे को भारत में पेश कर दिया. इसकी शोरूम कीमत 75 लाख रुपये से शुरू है. मर्सडीज बेंज की इस कार में 3.0-लीटर वी6 बाइटर्बो का इंजन है. यह 287 किलोवाट (390 हार्सपॉवर) की शक्ति पैदा करता है. यह कार 4.7 सेकंड में शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है.

यह इस साल देश में पेश कंपनी का दूसरा उत्पाद है. इससे पहले जनवरी में कंपनी ने वी-क्लास को बाजार में उतारा था. कंपनी की योजना इस साल 10 नए उत्पाद पेश करने की है. इस मौके पर मर्सडीज-बेंज के भारतीय कारोबार के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्टिन श्वेंक ने कहा कि देश में अपनी एएमजी उत्पाद रणनीति को लेकर कंपनी अब तक सफल रही है. इसके तहत कंपनी ने 43, 45, 63 और जीटी श्रेणी में कई सारे कार मॉडल पेश किए हैं.

ईमानदारी का तोहफा, 25 साल कंपनी को दिए तो मालिक ने गिफ्ट की 3 करोड़ की मर्सिडीज बेंज

श्वेंक ने कहा, 'एएमजी जीएलई 43 को पेश करने के बाद से अब तक एएमजी 43 श्रेणी को लेकर बाजार की प्रतिक्रिया बहुत उत्साहजनक रही है. अब हम इसी श्रेणी में एएमजी सी-43 4मैटिक कूपे पेश कर रहे हैं.' इसी के साथ एएमजी श्रेणी के तहत कंपनी की देश में उपलब्ध कुल मॉडलों की संख्या 15 हो गयी है.
एएमजी सी-43 4मैटिक कूपे की शोरूम कीमत 75 लाख रुपये से शुरू है.