ये है दुनिया की सबसे महंगी बाइक, कीमत है- 81,75,38,150 रुपये
Advertisement
trendingNow11031008

ये है दुनिया की सबसे महंगी बाइक, कीमत है- 81,75,38,150 रुपये

Neiman Marcus Limited Edition Fighter दुनिया की सबसे महंगी बाइक है जिसकी कीमत भारतीय बाजार में करीब 82 करोड़ रुपये है. आइए जानते हैं इस बाइक में क्या है खास..

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: क्या आपको पता है कि दुनिया की सबसे महंगी बाइक कौन सी है? चलिए आज हम आपको उसी बाइक के बारे में बताते हैं. इस बाइक को खरीदना आम आदमी के बस का नहीं है लेकिन उम्मीद जरूर रख सकते हैं. इस बाइक का नाम नीमन मार्कस लिमिटेड एडिशन फाइटर (Neiman Marcus Limited Edition Fighter) है. आइए जानते हैं कि इस मोटरसाइकिल में ऐसी क्या खासियत है जो इसे दुनिया की सबसे महंगी मोटरसाइकिल बनाती है. 

  1. दुनिया की सबसे महंगी मोटरसाइकिल 
  2. 1 बाइक की कीमत में खरीद लेंगे 81 BMW कार
  3. 82 करोड़ रुपये है इसकी कीमत

एक बाइक की कीमत में खरीद लेंगे 81 BMW कार

नीमन मार्कस लिमिटेड एडिशन फाइटर की कीमत 11 मिलियन डॉलर यानी भारतीय मुद्रा में करीब 81.75 करोड़ (81,75,38,150) रुपये है. मोटरसाइकिल की नीलामी कीमत 110,000 डॉलर से शुरू हुई थी लेकिन आखिर में यह लगभग 100 गुना ज्यादा कीमत के साथ 11 मिलियन डॉलर में बिकी. इस बाइक के सिर्फ 45 मॉडल तैयार किए गए थे. इसीलिए इसका नाम लिमिटेड एडिशन रखा गया है. 

यह भी पढ़ें: Hyundai की इस जोरदार इलेक्ट्रिक SUV पर टिकी सबकी निगाहें, 1 चार्ज में चलेगी करीब 500 KM

इस साधारण कंपनी ने बनाई यूनिक बाइक

गौरतलब है कि नीमन मार्कस कंपनी कोई ऑटोमोबाइल कंपनी नहीं है बल्कि लक्जरी डिपार्टमेंट स्टोर ब्रांड है. लेकिन जब इस कंपनी ने मोटरसाइकिल को नीलामी के लिए लॉन्च किया तो इसकी कीमतों में इतना उछाल आया कि यह बाइक दुनिया की सबसे महंगी बाइक बन गई. कंपनी का मानना है कि यह मोटरसाइकिल जो दिखती है उससे कहीं ज्यादा आगे की चीज है.

यह भी पढ़ें: इस कार में ऐसा क्या है खास जो बाइडेन को खींच लाई अपनी ओर, होश उड़ा देने वाली रफ्तार

क्या है बाइक की खासियत?

यह बाइक कुछ ही सेकंड में अपनी टॉप स्पीड 300 किमी प्रति घंटे तक पहुंच सकती है. इसकी बॉडी टाइटेनियम, एल्यूमीनियम और कार्बन फाइबर से बनाई गई है और देखने में बेहद शानदार है. इस बाइक को 'इवोल्यूशन ऑफ द मशीन' कहा गया था. इसमें 120ci 45-डिग्री एयर-कूल्ड V-Twin इंजन है, जो इसे ताकतवर बनाता है. 

LIVE TV

Trending news