Nimbu Ke Totke: शनिवार की शाम को करें लौंग और नींबू का ये आसान टोटका, आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा
Advertisement

Nimbu Ke Totke: शनिवार की शाम को करें लौंग और नींबू का ये आसान टोटका, आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा

Shaniwar Ke Totke: माना जाता है कि अगर कुंडली में अगर ग्रहों की स्थिति खराब हो तो आपके बिगड़े काम कोई नहीं बना सकता है. इसके लिए आपको ग्रह-दोषों को शांत रखना होगा.

नींबू और लौंग के टोटके

Shaniwar Ke Upay: अगर आपको व्यापार में लगातार घाटा हो रहा है या डील तय होते-होते रह जाती है और लाख कोशिशों के बाद भी आपको सिर्फ निराशा हाथ लग रही है तो ज्योतिष और वास्तु शास्त्र के अनुसार आपकी कुंडली या घर में किसी तरह का दोष हो सकता है. माना जाता है कि अगर कुंडली में अगर ग्रहों की स्थिति खराब हो तो आपके बिगड़े काम कोई नहीं बना सकता है. इसके लिए आपको ग्रह-दोषों को शांत रखना होगा, तो जानते हैं कि बिगड़े काम बनाने के लिए कौन-सा टोटका करना चाहिए. 

नींबू और लौंग के उपाय (Nimbu Laung Ke Upay)

व्यापार में वृद्धि के लिए

अगर आपको लगातार व्यापार में असफलता का सामना करना पड़ रहा है, तो शनिवार के दिन नींबू का ये उपाय व्यक्ति के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है. इसके लिए नींबू को 4 टुकड़ों में काट दें और चौराहे पर चारों दिशाओं में एक-एक नींबू का टुकड़ा फेंक दें. इससे दुकान या व्यापार की नेगेटिव एनर्जी नष्ट होगी. 

नौकरी में सफलता के लिए

नौकरी में सफलता के लिए और जिन लोगों को मनचाही नौकरी नहीं मिल रही है उन्हें इस उपाय को करना चाहिए. आपको एक नींबू और चार लौंग के फूल लेने हैं. इसके बाद हनुमान मंदिर में जाकर नींबू में इन लौंग को गाड़ दें. इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें और 108 बार "श्री हनुमते नम:" मंत्र का जाप करें. इस उपाय को करने से नौकरी में सफलता मिलेगी. बेरोजगार लोग इस उपाय को करने के बाद इंटरव्यू के लिए जाए तो सफलता प्राप्त होगी. 

बीमारी से छुटकारा पाने के लिए 

अगर आप किसी की बीमारी या अपनी ही बीमारी से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो बीमार व्यक्ति के सिर से 7 बार नींबू वार लें और इसे चौराहे पर रख दें. ऐसा करने से आपकी या बीमार व्यक्ति को रोगों से राहत मिलेगा. 

ये भी पढ़ें- आपके लिए कैसा रहेगा साल 2023, जानें अपना राशिफल

 मेष राशि का वर्षफल 2023  वृष राशि का वर्षफल 2023
 मिथुन राशि का वर्षफल 2023  कर्क राशि का वर्षफल 2023
 सिंह राशि का वर्षफल 2023  कन्या राशि का वर्षफल 2023
 तुला राशि का वर्षफल 2023  वृश्चिक राशि का वर्षफल 2023
 धनु राशि का वर्षफल 2023  मकर राशि का वर्षफल 2023
 कुंभ राशि का वर्षफल 2023  मीन राशि का वर्षफल 2023

नींबू के टोटके करते समय बरतें सावधानी

ज्योतिष शास्त्र में नींबू के टोटके करते समय कुछ  सावधानी बरतने की सलाह भी दी गई है. ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि नींबू का टोटका करने के बाद कभी भी पीछे मुड़कर न देखें. नींबू के टोटके करने के बाद सीधा अपने घर आएं. इसके अलावा, अगल कभी चौराहे पर या रास्ते में नींबू हरी मिर्च पड़ी दिख जाए, तो इस बात का ध्यान रखें कि उस पर आपका पैर न पड़े. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news