Dream Meaning: सपने में देख रहे हैं खुद की शादी तो होने वाली है भविष्य में कोई अनहोनी? जानें क्या कहता है स्वप्नशास्त्र
Advertisement

Dream Meaning: सपने में देख रहे हैं खुद की शादी तो होने वाली है भविष्य में कोई अनहोनी? जानें क्या कहता है स्वप्नशास्त्र

Swapna Shastra: सपने में अपनी खुद की शादी होते हुए देखते हैं जो कि एक अशुभ संकेत है. इसका मतलब है कि आने वाले भविष्य में आपके जीवन में कोई बड़ी घटना होने वाली है.

सपने में शादी देखने का मतलब

Wedding Dream Meaning: नींद में सपने देखना बहुत आम बात है. सोते हुए हर एक व्यक्ति हर दिन कोई न कोई सपना देखता ही है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का मतलब जरूर होता है. स्वप्न शास्त्र में हर सपने की विस्तार से व्याख्या की गई है. कई सपने हमें भविष्य में घटित होने वाले घटनाओं का संकेत देते हैं. इन सपनों के जरिए ये समझा जा सकता है कि आपके साथ कुछ अच्छा होने या बुरा होने वाला है. अगर आपने सपने में खुद की शादी होते देखते हैं तो इसका भी कुछ खास मतलब होता है. आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं. 

सपने में खुद की शादी देखने का मतलब

अगर आप सपने में खुद की शादी होते हुए देखते हैं तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह शुभ नहीं माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक खुद की शादी का सपना आपको भविष्य में होने वाली किसी घटना की ओर इशारा करता है. अगर आपने खुद की शादी का सपना देखा हो तो आपको सावधान रहने की जरूरत है.

दोस्त की शादी का सपना 

अगर आप अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार की शादी होते हुए देखते हैं तो यह सपना भी अच्छा नहीं माना जाता है. इससे यह संकेत मिलता है कि आपके बने-बनाए काम में कोई अड़चन आ सकती है.

खुद की दोबारा शादी देखना 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर सपने में आप खुद की शादी दोबारा होते हुए देखते हैं तो इसका भी एक खास मतलब है. यह सपना संकेत देता है कि आप अपनी शादी से खुश नहीं हैं. इस तरह का सपना भविष्य में आपके विवाहित जोड़े में कोई अड़चन आने की भी आशंका जताता है.

ये भी पढ़ें- आपके लिए कैसा रहेगा साल 2023, जानें अपना राशिफल

 मेष राशि का वर्षफल 2023  वृष राशि का वर्षफल 2023
 मिथुन राशि का वर्षफल 2023  कर्क राशि का वर्षफल 2023
 सिंह राशि का वर्षफल 2023  कन्या राशि का वर्षफल 2023
 तुला राशि का वर्षफल 2023  वृश्चिक राशि का वर्षफल 2023
 धनु राशि का वर्षफल 2023  मकर राशि का वर्षफल 2023
 कुंभ राशि का वर्षफल 2023  मीन राशि का वर्षफल 2023

 

शादी के जोड़े में किसी को देखना 

अगर आप अपने सपने में किसी महिला को शादी के जोड़े में देखते हैं तो यह सपना बहुत शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस सपने का मतलब यह होता है कि जल्द ही आपकी जिंदगी में कोई बड़ी खुशी आने वाली है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news