होश उड़ा देगा दिल्‍ली के इस रेस्‍टोरेंट की केवल 1 रोटी का रेट! एशिया के Best-50 में हुआ शामिल
Advertisement
trendingNow11139067

होश उड़ा देगा दिल्‍ली के इस रेस्‍टोरेंट की केवल 1 रोटी का रेट! एशिया के Best-50 में हुआ शामिल

Asia's 50 Best Resaurants: एशिया के बेस्‍ट-50 रेस्‍टोरेंट्स की लिस्‍ट में अब भारत के 3 रेस्‍टोरेंट्स का नाम शामिल हो चुका है. इनमें से 2 रेस्‍टोरेंट दिल्‍ली के और एक मुंबई का है. इन रेस्‍टोरेंट्स में दाल-रोटी के रेट ही किसी भी व्‍यक्ति के पसीने छुड़वाने के लिए काफी हैं.

नई दिल्‍ली का Indian Accent रेस्‍टोरेंट.

नई दिल्‍ली: अब एशिया के बेस्‍ट-50 रेस्‍टोरेंट्स (Asia's Best-50 Restaurants) की सूची में 2 नाम दिल्‍ली के रेस्टोरेंट के भी हैं. इसके अलावा मुंबई के 1 रेस्टोरेंट को भी इस लिस्ट में जगह मिली है. यह लिस्‍ट विलियम रीड बिजनेस मीडिया लिमिटेड ने तैयार की है और इसमें पहला नंबर जापान के टोक्यो शहर के एक रेस्टोरेंट का है.

  1. एशिया के बेस्‍ट-50 रेस्‍टोरेंट्स में 3 भारत के 
  2. नई दिल्‍ली का द एसेंट भी शुमार 
  3. यहां 450 रुपये में मिलता है एक बटर चिकन कुलचा 

21वें-22वें नंबर पर हैं दिल्‍ली-मुंबई के ये रेस्‍टोरेंट 

इस लिस्ट में इंडिया के कुल 3 रेस्‍टोरेंट हैं. जिनमें से 21वें नंबर पर मुंबई का Masque रेस्टोरेंट, 22 वें नंबर पर नई दिल्‍ली का Indian Accent रेस्‍टोरेंट और 49वें नंबर पर नई दिल्‍ली का ही एक और रेस्टोरेंट Megu अपनी जगह बनाने में कामयाब हुआ है. मुंबई के Masque रेस्‍टोरेंट के मेन्यू की बात करें तो यहां एक समोसा चाट की कीमत 450 रुपये है तो लैंब दम बिरयानी का रेट 1,250 रुपये का है. यह रेस्‍टोरेंट मुंबई के महालक्ष्मी इलाके में है और इसकी शुरुआत शेफ प्रतीक साधु और डायरेक्टर अदिति डुगर ने की थी.

यह भी पढ़ें: Business idea with Low Investment: कम लागत में शुरू कर लें ये बिजनेस, कुछ ही दिनों में होने लगेगी बंपर कमाई!

एक रोटी की कीमत 450 रुपये 

नई दिल्ली के Indian Accent रेस्‍टोरेंट की बात करें तो यहां पर दाल-रोटी खाना भी कई लोगों के पसीने छुड़ा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लोधी गार्डन के इस रेस्‍टोरेंट में एक रोटी की कीमत 450 रुपये है. यहां बटर चिकन कुलचा (तंदूरी रोटी का ही एक रूप) 450 रुपये में मिलता है. वहीं दाल मुरादाबादी की एक प्‍लेट 1,050 रुपये की है. इस रेस्‍टोरेंट को शेफ Manish Mehrotra ने शुरू किया है. 

वहीं दिल्‍ली के ही The Leela होटल के रेस्‍टोरेंट Megu अपने Miso Grilled Baby Chicken के लिए बहुत फेमस है. इसकी कीमत 1,800 रुपये है. 

यह भी पढ़ें: Concession on Train Ticket for senior citizens: ट्रेन टिकट पर सीनियर सिटीजन को छूट मिलेगी या नहीं? रेल मंत्री ने दे दिया फाइनल जवाब

Trending news