‘ड्रैगन’ के घर में घुसे गौतम अडानी, चीन में खड़ी कर दी अपनी कंपनी
Advertisement
trendingNow12420590

‘ड्रैगन’ के घर में घुसे गौतम अडानी, चीन में खड़ी कर दी अपनी कंपनी

भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं. अडानी चीन में डंका बजाने वाले हैं. चीन के शहर शंघाई में अडानी की कंपनी बड़ी शुरुआत करने वाली है. चीन में अडानी की कंपनी नई शुरुआत करने वाली है. गौतम अडानी की कंपनी अब भारत के साथ-साथ विदेशों में तेजी से पैर फैला रही है.

adani

Adani Group: भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं. अडानी चीन में डंका बजाने वाले हैं. चीन के शहर शंघाई में अडानी की कंपनी बड़ी शुरुआत करने वाली है. चीन में अडानी की कंपनी नई शुरुआत करने वाली है. गौतम अडानी की कंपनी अब भारत के साथ-साथ विदेशों में तेजी से पैर फैला रही है. अडानी ग्रुप की कंपनी ने अडानी ग्रुप ने सप्लाई चेन सॉल्यूशन और प्रोजेक्ट मैनेजमेंट सर्विसेज देने के लिए चीन में एक सब्सिडीयरी कंपनी बनाई है 

अडानी की नई कंपनी  

अडानी ग्रुप ने सप्लाई चेन सॉल्यूशन और प्रोजेक्ट मैनेज्मेंट सर्विसेज देने के लिए चीन में एक सब्सिडीयरी कंपनी बनाई है. कंपनी की ओर से शेयर बाजार को ये जानकारी दी गई, जिसमें कहा गया कि अडानी एंटरप्राइजेज कि सिंगापुर स्थित उसकी सब्सिडीयरी की सब्सिडीयरी ने 2 सितंबर, 2024 को  अडानी एनर्जी रिसोर्सेज (शंघाई) कंपनी (एईआरसीएल) का गठन किया है. चीन के शंघाई में ये कंपनी शुरू की गई है, डजो सप्लाई चेन सॉल्यूशन और प्रोजेक्ट मैनेजमेंट सर्विसेज का बिजनेस करेगी. 

क्या करेगी अडानी की नई कंपनी  

अडानी समूह ने सप्लाई चेन सॉल्यूएशन और मैनेजमेंट सर्विसेस के लिए चीन में सब्सिडियरी कंपनी की शुरुआत की है. उनकी कंपनी एईआरसीएल का गठन आपूर्ति श्रृंखला समाधान और परियोजना प्रबंधन सेवाएं देने का व्यवसाय करने के लिए किया गया है. इस सहायक कंपनी को अडानी ग्लोबल पीटीई (एजीपीटीई), सिंगापुर के द्वारा गठित किया है, जो अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (एईएल) की अनुषंगी की अनुषंगी कंपनी है. 

बता दें कि अडानी की कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज एईएल खनन, सड़क, हवाई अड्डे, डेटा सेंटर और जल अवसंरचना व्यवसाय से जुड़ी है. सूचना के अनुसार,  एईआरसीएल को दो सितंबर, 2024 को पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के कंपनी कानून के तहत गठित और पंजीकृत किया गया है  एईआरसीएल ने अभी तक अपना व्यावसायिक संचालन शुरू नहीं किया है.  

Trending news