Best Mutual Fund: करोड़पति बनने के लिए ये पांच म्यूचुअल फंड बने सहारा, एक साल में ही दे दिया छप्पर फाड़ रिटर्न
Advertisement

Best Mutual Fund: करोड़पति बनने के लिए ये पांच म्यूचुअल फंड बने सहारा, एक साल में ही दे दिया छप्पर फाड़ रिटर्न

Mutual Fund To Invest: अगर आप थोड़ा रिस्क लेकर कम समय में ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो म्यूचुअल फंड में इंवेस्ट कर सकते हैं. म्यूचुअल फंड के जरिए सालाना एक निश्चित रिटर्न भी हासिल किया जा सकता है. वहीं आज हम आपको ऐसे पांच बेस्ट म्यूचुअल फंड के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने एक साल में सबसे ज्यादा रिटर्न दिया है.

पैसा

Top Mutual Fund: हर कोई अमीर बनना चाहता है. अमीर बनने के लिए काफी मेहनत भी करनी होती है. हालांकि अगर आप इंवेस्टमेंट करते हैं तो भी आप बढ़िया कमाई कर सकते हैं. इंवेस्टमेंट के दम पर जो रिटर्न मिलेगा उससे आप पैसे से पैसा भी बना सकते हैं. वहीं इंवेस्टमेंट के लिए कई अलग-अलग माध्यम भी मौजूद है. अगर आप थोड़ा रिस्क लेकर कम समय में ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो म्यूचुअल फंड में इंवेस्ट कर सकते हैं. म्यूचुअल फंड के जरिए सालाना एक निश्चित रिटर्न भी हासिल किया जा सकता है. वहीं आज हम आपको ऐसे पांच बेस्ट म्यूचुअल फंड (5 Best Mutual Fund) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने एक साल में सबसे ज्यादा रिटर्न दिया है. वहीं अगर व्यवस्थित तरीके से और बड़ी अमाउंट में इन फंड में निवेश किया जाए तो करोड़पति बनने के लिए ये फंड सहारे का रूप भी ले सकती हैं.

ये हैं बढ़िया रिटर्न देने वाले पांच म्यूचुअल फंड

Nippon India Multi Cap Direct Growth
इस फंड ने पिछले एक साल में अपने निवेशकों को बेहतर रिटर्न दिया है. इसमें निवेश कर निवेशकों को एक साल में करीब 14.23 फीसदी का रिटर्न हासिल हुआ है. यह Very High Risk फंड है.

Nippon India Multi Cap Growth
इस फंड ने भी निवेशकों को कमाई करवाई है. इस फंड से एक साल में निवेशकों को 13.41 फीसदी का रिटर्न हासिल हुआ है. यह Very High Risk फंड है.

HDFC Flexi Cap Direct Growth
इस फंड ने भी अपने निवेशकों को एक साल में मालामाल कर दिया है. इस फंड के जरिए निवेशकों को एक साल में 12.86 फीसदी का रिटर्न हासिल हुआ है. यह Very High Risk फंड है.

HDFC Flexi Cap Growth
इस फंड के जरिए भी निवेशकों को बढ़िया कमाई हुई है. इस फंड ने निवेशकों को 12.11 फीसदी का सालाना रिटर्न दिया है. यह Very High Risk फंड है.

Quant Active Direct Growth
एक साल में इस फंड ने भी 10 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न देकर निवेशकों की झोली भरी है. इस फंड के जरिए निवेशकों को पिछले एक साल में 11.28 फीसदी रिटर्न हासिल हुआ है. यह Very High Risk फंड है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news