Pawan Singh Net Worth: 5 फ्लैट, लग्‍जरी कारें और कमर्श‍ियल प्रॉपर्टी, 10वीं पास पवन सिंह के पास क‍ितनी संपत्ति?
Advertisement
trendingNow12243618

Pawan Singh Net Worth: 5 फ्लैट, लग्‍जरी कारें और कमर्श‍ियल प्रॉपर्टी, 10वीं पास पवन सिंह के पास क‍ितनी संपत्ति?

Pawan Singh in Lok Sabha Chunav: पवन स‍िंह की तरफ से दाख‍िल नामांकन पत्र में 5.04 करोड़ की चल संपत्ति और 11.70 करोड़ की अचल संपत्ति है. उनके पास पांच बैंक खाते, तीन फोर व्‍हीलर, 1.39 करोड़ की बाइक और 31.09 लाख की ज्‍वैलरी शाम‍िल है.

Pawan Singh Net Worth: 5 फ्लैट, लग्‍जरी कारें और कमर्श‍ियल प्रॉपर्टी, 10वीं पास पवन सिंह के पास क‍ितनी संपत्ति?

Lok Sabha Elections 2024: भोजपुरी स‍िंगर और एक्‍टर पवन सिंह (Pawan Singh) ने निर्दलीय उम्‍मीदवार के रूप में ब‍िहार की काराकाट सीट से पर्चा दाख‍िल कर द‍िया है. चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे के अनुसार पवन स‍िंह के पास 16.75 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है. पवन स‍िंह ने पश्‍च‍िम बंगाल से भाजपा का टिकट लेने से मना कर दिया था. इसके बाद अब उन्‍होंने अपने होम स्‍टेट बिहार के काराकाट से नामांकन दाखिल किया है. एनडीए उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव ताल ठोंकने पर भाजपा ने चुप्पी साध रखी है.

पवन स‍िंह के पास 60,000 रुपये की नकदी

राष्ट्रीय लोक मोर्चा (Rashtriya Lok Morcha) के प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा काराकाट से एनडीए उम्मीदवार हैं. पवन स‍िंह की तरफ से दाख‍िल नामांकन पत्र के अनुसार उनके पास 5.04 करोड़ की चल संपत्ति और 11.70 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है. सिंह की चल संपत्ति में पांच बैंक खाते, तीन फोर व्‍हीलर, 1.39 करोड़ की एक मोटरसाइकिल और 31.09 लाख रुपये की ज्‍वैलरी शाम‍िल है. साथ ही उनके पास 60,000 रुपये नकद भी हैं.

आरा और पटना में नॉन कमर्श‍ियल लैंड
साल 2022-2023 के लिए उनकी आमदनी 51.58 लाख रुपये थी. हलफनामे के अनुसार, पवन स‍िंह के पास आरा और पटना में नॉन कमर्श‍ियल लैंड है. उनके पास आरा में 4.16 करोड़ की दो कमर्श‍ियल प्रॉपर्टी और मुंबई-लखनऊ में 6.45 करोड़ रुपये की पांच हाउस‍िंग प्रॉपर्टी हैं. इसमें से एक लखनऊ और चार मुंबई में हैं. पवन सिंह के निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनावी समय में उतरने से काराकाट सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्‍मीद है. काराकाट में लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण यानी 1 जून को वोट‍िंग होना है.

fallback

पवन स‍िंह के ऊपर एक करोड़ रुपये का लोन
भोजपुरी स्‍टार के पास 60 हजार रुपये नकद होने के साथ ही ज्‍वैलरी भी है. उनके पास मौजूद ज्‍वैलरी की कीमत 31 लाख 4 हजार रुपये है. पवन स‍िंह ने 66 लाख 39 हजार रुपये का इंश्‍योरेंस करा रखा है. उनके ऊपर एक करोड़ रुपये का लोन है. चुनावी हलफनामे के अनुसार पवन सिंह ने हाई स्‍कूल तक पढ़ाई की है. उन्‍होंने बिहार संस्‍कृति शिक्षा बोर्ड से 2004 में 10वीं पास की है. लग्‍जरी कारों के शौकीन पवन स‍िंह के पास कई ब्रांडेड गाड़‍ियां हैं.

पवन स‍िंह के पास 20 लाख रुपये की Toyota Fortuner, 25 लाख की Toyota Innova Hycross और 95 लाख की रेंज रोवर कार है. उनके पास 60 हजार रुपये की एक स्कूटी भी है.

Trending news