पुलवामा आतंकी हमला : शहीद के परिजनों को मिलेगा 2 BHK फ्लैट
Advertisement

पुलवामा आतंकी हमला : शहीद के परिजनों को मिलेगा 2 BHK फ्लैट

इससे पहले अमिताभ बच्चन ने शहीद के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया है.

फिल्म 'टोटल धमाल' की टीम ने 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया है.

नई दिल्ली: रीयल एस्टेट कंपनियों का शीर्ष संगठन रियल एस्टेट डेवलपर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (CREDAI) जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों के परिवारों को दो कमरों का (2 BHK) घर देगा. संगठन ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. क्रेडाई के अध्यक्ष जे शाह ने बयान में कहा, "शोक में डूबे परिवारों का समर्थन करने के लिए क्रेडाई ने शहीदों के अपने राज्य या शहर में दो कमरों का एक घर देने का प्रस्ताव किया है." उन्होंने कहा कि संगठन के सभी 12,500 सदस्य दुख परिवारों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. क्रेडाई, भारत में निजी रीयल एस्टेट डेवलपरों का शीर्ष निकाय है. इसमें देशभर के 23 राज्यों और 203 शहरों के 12,000 से ज्यादा कंपनियां शामिल हैं.

पुलवामा में आतंकवादी हमले के बाद देश के विभिन्न संगठन और लोग शहीदों के परिजनों की आर्थिक मदद के लिए आगे आए हैं. इनमें मेगास्टार अमिताभ बच्चन और महाराष्ट्र स्थित प्रसिद्ध साईं बाबा मंदिर प्रबंधन ट्रस्ट शामिल हैं. अभियान के दौरान शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के परिवार की आर्थिक सहायता के लिए धनराशि एकत्र करने को बनाए गए ऑनलाइन पोर्टल ‘भारत के वीर’ को पुलवामा आतंकी हमले के बाद से अभूतपूर्व तरीके से सात करोड़ रुपये की राशि मिल चुकी है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. गौरतलब है कि गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हुये एक आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

पुलवामा हमला: नवजोत सिंह सिद्धू के बयान पर भड़के अनुपम खेर, बोले- 'जब आप ज्यादा बोलते हैं तो...'

केन्द्रीय गृह मंत्रालय के ऑनलाइन पोर्टल का प्रबंधन देख रहे अधिकारियों ने नागरिकों से ‘भारत के वीर’ को छोड़ कर किसी अन्य मंच के लिए शहीद जवानों के लिए धनराशि नहीं देने का अनुरोध किया है. बीएसएफ के महानिरीक्षक (आईजी) अमित लोधा ने बताया,‘पिछले 36 घंटे में ऑनलाइन पोर्टल पर हमें अभूतपूर्व सहायता राशि मिली है यह सात करोड़ रूपये से अधिक है.' 

'मदद के लिए आगे आए अमिताभ बच्चन' 
दूसरी तरफ, मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए प्रत्येक जवान के परिवार को पांच लाख रुपये की मदद देने की घोषणा की है. अभिनेता के एक प्रवक्ता ने बताया कि वह विभिन्न सरकारी सूत्रों से यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि कहां और कैसे इस राशि को वितरित किया जाए ताकि जल्द से जल्द मदद पहुंच सके. प्रवक्ता ने एक बयान में कहा,'हां, बच्चन प्रत्येक शहीद के परिवारों को पांच लाख रुपये दे रहे हैं और वह ऐसा करने का सही तरीका तलाश रहे हैं.' 

साईं बाबा ट्रस्ट ने 2.51 करोड़ रुपये दिया
वहीं, महाराष्ट्र में प्रसिद्ध साईं बाबा मंदिर के प्रबंधन ट्रस्ट ने पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के शहीद जवानों के परिवारों को कुल 2.51 करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. ट्रस्ट्र के अध्यक्ष सुरेश हवारे ने संवाददाताओं को बताया कि श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट (एसएसएसटी) जम्मू कश्मीर में 14 फरवरी को हुये आतंकी हमले में शहीद हुये 40 जवानों के निकटवर्ती परिजनों को 2.51 करोड़ रूपये देगा.

इसके अलावा फिल्म 'उरी' की टीम की तरफ से, फिल्म 'टोटल धमाल' की तरफ से आर्थिक मदद दी गई है. बॉलीवुड के दबंग सलमान खान ने भी मदद का हाथ आगे बढ़ाया है. इस घटना के खिलाफ पूरे देश में प्रदर्शन हो रहा है. लोग शहीद की यादों में कैंडल मार्च निकाल रहे हैं.

(इनपुट-एजेंसी से)

Trending news