close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

15 दिन में तेल का 'खेल', पेट्रोल ढाई रुपए और डीजल तीन रुपए महंगा हुआ

कच्चे तेल की कीमतों में उछाल के चलते पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.

15 दिन में तेल का 'खेल', पेट्रोल ढाई रुपए और डीजल तीन रुपए महंगा हुआ

नई दिल्लीः पिछले 15 दिन में पेट्रोल डीजल की कीमतें जिस तेजी से बढ़ी हैं, उससे एक बार फिर जेब का बजट बिगड़ता नजर आ रहा है. पिछले 15 दिन के मुकाबले पेट्रोल जहां ढाई रुपए महंगा हो चुका है, वहीं डीजल की कीमतें तीन रुपए प्रति लीटर तक पहुंच चुकी हैं. 5 जनवरी को दिल्ली में पेट्रोल जहां 68 रुपए 29 पैसे था, वहीं आज इसकी कीमत 70 रुपए 72 पैसे तक पहुंच चुकी है. इसी तरह 5 जनवरी को डीजल की कीमत 62 रुपए 16 पैसे थी, जो आज बढ़कर 65 रुपए 16 पैसे हो गई है. शनिवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ. पेट्रोल की कीमतों में प्रति लीटर 17 पैसे और डीजल की कीमतों में 19 पैसे की बढ़ोतरी हुई. 

कहां कितनी कीमत?
मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 76 रुपए 35 पैसे और डीजल 68 रुपए 22 पैसे पर पहुंच चुका है. गुड़गांव में पेट्रोल 71 रुपए 56 पैसे और डीजल 65 रुपए पहुंच चुका है. नोएडा में पेट्रोल की कीमत 70 रुपए 53 पैसे और डीजल की कीमत 64 रुपए 43 पैसे पर पहुंच चुकी है. 

आगे भी बढ़ सकती हैं कीमतें
अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. फिलहाल क्रूड 62.70 डॉलर प्रति बैरल पहुंच चुका है. जानकारों का मानना है कि कच्चे तेल में ये तेजी आगे भी जारी रह सकती है और इसलिए तेल कंपनियां आगे भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा कर सकती हैं.