close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED के सामने पांचवीं बार पेश हुए रॉबर्ट वाड्रा

रॉबर्ट वाड्रा अब तक 27 घंटों से ज्यादा की पूछताछ का सामना कर चुके हैं.

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED के सामने पांचवीं बार पेश हुए रॉबर्ट वाड्रा
(फोटो साभार PTI)

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा शुक्रवार को धनशोधन मामले में पांचवीं बार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए. यह मामला विदेश में 19 लाख पाउंड की अघोषित संपत्ति के स्वामित्व से जुड़ा है जिसका संबंध कथित रूप से वाड्रा से है. रॉबर्ट वाड्रा मध्य दिल्ली में ईडी के जामनगर कार्यालय पर सुबह 10.30 बजे पहुंचे. इसके तुरंत बाद सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता वहां नारे लगाते हुए कार्यालय के बाहर एकत्र हो गए.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा अब तक 27 घंटों से ज्यादा की पूछताछ का सामना कर चुके हैं. इससे पहले उनसे छह, सात , नौ व 20 फरवरी को पूछताछ हुई थी. अदालत ने दो फरवरी को उन्हें 16 फरवरी तक के लिए अंतरिम जमानत दी थी और उन्हें छह फरवरी को जांच में शामिल होने को कहा था. इसके बाद 16 फरवरी को दिल्ली की एक अदालत ने रॉबर्ट वाड्रा की अंतरिम जमानत को दो मार्च तक के लिए बढ़ा दिया. ईडी ने उनके कर्मचारी मनोज अरोड़ा के खिलाफ भी धनशोधन का मामला दर्ज किया है.

विदेश में संपत्ति खरीदने का है मामला
वाड्रा पर आरोप है कि उन्होंने 19 लाख ब्रिटिश पाउंड मूल्य की संपत्ति लंदन के 12, ब्रायनस्टन स्क्वॉयर इलाके में धनशोधन के जरिए खरीदी है. जांच एजेंसी ने अदालत को बताया कि उसे ऐसी सूचना मिली है कि लंदन में वाड्रा की अनेक नयी संपत्तियां हैं. इनमें दो घर भी हैं, जिनमें एक का मूल्य 50 लाख और दूसरे का 40 लाख ब्रिटिश पाउंड है. इसके अलावा उनके छह अन्य घर और अन्य संपत्तियां हैं. वाड्रा पर आरोप है कि उन्होंने 19 लाख पाउंड की ब्रिटिश संपत्ति खरीदी है. ये संपत्ति लंदन के 12, ब्रायनस्टन स्क्वॉयर इलाके में मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए खरीदी गई है.

(इनपुट-आईएएनएस से भी)