BPSC: ब्लॉक बागवानी अधिकारी पद पर करनी है जॉब तो आवेदन का है एक और मौका, फौरन करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow12263597

BPSC: ब्लॉक बागवानी अधिकारी पद पर करनी है जॉब तो आवेदन का है एक और मौका, फौरन करें अप्लाई

BPSC Recruitment 2024: बिहार में ब्लॉक बागवानी अधिकारी के रिक्त पदों पर भर्तियां निकाली गई है. इसके लिए युवाओं को आवेदन का एक और मौका मिला है. इच्छुक कैंडिडेट्स अब भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

BPSC: ब्लॉक बागवानी अधिकारी पद पर करनी है जॉब तो आवेदन का है एक और मौका, फौरन करें अप्लाई

BPSC BHO Recruitment 2024: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके पास अच्छी अपॉर्चुनिटी है. बिहार बागवानी निदेशालय में ब्लॉक बागवानी अधिकारी (Block Horticulture Officer) के पद भरे जाने हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया बंद हो चुकी थी, लेकिन बीपीएससी की ओर से उम्मीदवारों को एक और मौका देते हुए एप्लीकेशन विंडो रीओपन कर दी गई है. कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in. के जरिए अप्लाई कर सकते हैं.

आवेदन करने की आखिरी तारीख 
जारी शॉर्ट नोटिस के मुताबिक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन लिंक 23 मई 2024 से एक्टिव है. उम्मीदवार दिए गए दिशानिर्देशों का पालन करके याद रखें 29 मई 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

इतने पदों पर होंगी भर्तियां
इस भर्ती अभियान के माध्यम से बिहार बागवानी निदेशालय में ब्लॉक बागवानी अधिकारी के कुल 318 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्तियां की जाएंगी. 

आयु सीमा
ब्लॉक बागवानी अधिकारी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु  1 अगस्त 2023 को 21 साल से 37 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी मिली है. 

शैक्षिक योग्यता
आवदकों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या कॉलेज से बागवानी विज्ञान (बीएससी हॉर्टी)/कृषि विज्ञान (बीएससी एग्री) में बैचलर डिग्री होनी चाहिए.

इतना लगेगा आवेदन शुल्क
ब्लॉक बागवानी अधिकारी के पदों पर आवेदन करने वाले एससी, एसटी, महिला और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 200 रुपये अदा करना होगा. जबकि अन्य उम्मीदवारों के लिए 750 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है. 

ये रहा आवेदन का आसान तरीका  
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाएं.
होम पेज पर उपलब्ध 'बीएचओ एप्लिकेशन लिंक' पर क्लिक करें.
इसके बाद अपना रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरें.
शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म सबमिट कर दें. 
फॉर्म को डाउनलोड कर लें.
आगे के लिए इसका एक प्रिंटआउट निकाल लें. 

Trending news