TET Exam Date 2024: उत्तराखंड टीईटी एग्जाम 2024 का शेड्यूल, शिफ्ट और टाइम
Advertisement
trendingNow12464560

TET Exam Date 2024: उत्तराखंड टीईटी एग्जाम 2024 का शेड्यूल, शिफ्ट और टाइम

UTET Exam Date: उम्मीदवारों को वेरिफिकेशन और तलाशी प्रक्रिया पूरी करने के लिए निर्धारित शिफ्ट समय से कम से कम दो घंटे पहले निर्धारित परीक्षा स्थल पर पहुंचना होगा.

TET Exam Date 2024: उत्तराखंड टीईटी एग्जाम 2024 का शेड्यूल, शिफ्ट और टाइम

UTET Paper 2 Exam Date: उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने अपनी वेबसाइट ukutet.com पर UTET परीक्षा की तारीख की आधिकारिक घोषणा कर दी है. अधिसूचना के अनुसार, परीक्षा 24 अक्टूबर को निर्धारित की गई है और यह दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. UTET पेपर 1 शिफ्ट I में सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक होगा, जबकि UTET पेपर 2 शिफ्ट II में दोपहर 2:00 बजे से शाम 4:30 बजे तक निर्धारित है. उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन अपना एडमिट कार्ड और अन्य जरूरी डॉक्यूमेंट साथ लाने होंगे.

आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध एडमिट कार्ड को उम्मीदवार के रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड का इस्तेमाल करके डाउनलोड किया जा सकता है. UTET एडमिट कार्ड ले जाना जरूरी है, क्योंकि इसके बिना परीक्षा हॉल में एंट्री की इजाजत नहीं दी जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एडमिट कार्ड पहले से डाउनलोड कर लें और परीक्षा शुरू होने से कम से कम दो घंटे पहले अपने परीक्षा केंद्रों पर पहुंचें.

यूटीईटी परीक्षा तारीख 2024
उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा बोर्ड (UBSE) राज्य भर के सरकारी वित्त पोषित स्कूलों में टीचिंग पदों के लिए उम्मीदवारों की पात्रता का आकलन करने के लिए उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा (UTET 2024) आयोजित करता है. ऑफलाइन मोड में आयोजित यह परीक्षा प्राइमरी टीचर (कक्षा IV) और हायर प्राइमरी टीचर (कक्षा VI-VIII) पदों के लिए उम्मीदवारों को योग्य बनाती है. UTET 2024 परीक्षा 24 अक्टूबर, 2024 को दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी: पेपर 1 सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक और पेपर 2 दोपहर 2:00 बजे से शाम 4:30 बजे तक आयोजित किया जाएगा.

यूटीईटी शिफ्ट टाइमिंग 2024
उम्मीदवारों को वेरिफिकेशन और तलाशी प्रक्रिया पूरी करने के लिए निर्धारित शिफ्ट समय से कम से कम दो घंटे पहले निर्धारित परीक्षा स्थल पर पहुंचना होगा. परीक्षा शुरू होने के बाद परीक्षा हॉल में प्रवेश वर्जित रहेगा.

नौकरी छोड़ की UPSC की तैयारी, 4 बार प्रीलिम्स में फेल, पैनिक अटैक आया; फिर मिला मेहनत का फल

यूटीईटी परीक्षा पैटर्न
UTET परीक्षा 2024 में दो पेपर शामिल हैं: पेपर 1 प्राथमिक स्तर के शिक्षकों के लिए और पेपर 2 उच्च प्राथमिक स्तर के शिक्षक पदों के लिए. परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों को स्पष्ट समझ के लिए परीक्षा पैटर्न का रिव्यू करना चाहिए.

UP Ek Din Ki DM: एक दिन की डीएम, कौन हैं सृष्टि परिहार जिन्हें फिल्मी स्टाइल में मिली जिम्मेदारी?

Trending news