UPSC ESE 2024 का इंटरव्यू शेड्यूल upsc.gov.in पर जारी, ऐसे करें डाउनलोड
Advertisement
trendingNow12431518

UPSC ESE 2024 का इंटरव्यू शेड्यूल upsc.gov.in पर जारी, ऐसे करें डाउनलोड

UPSC ESE 2024 Personality Test Schedule: यूपीएससी के ऑफिशियल शेड्यूल के अनुसार, इंजीनियरिंग सर्विस मेंस एग्जाम 2024 के लिए पर्सनेलिटी टेस्ट 7 अक्टूबर से 6 नवंबर के बीच दो शिफ्टों में आयोजित किया जाएगा.

UPSC ESE 2024 का इंटरव्यू शेड्यूल upsc.gov.in पर जारी, ऐसे करें डाउनलोड

UPSC ESE 2024 Interview Schedule: संघ लोक सेवा आयोग ने इंजीनियरिंग सर्विस मेंस एग्जाम 2024 के लिए इंटरव्यू शेड्यूल जारी कर दिया है. आयोग द्वारा इंटरव्यू राउंड के लिए कुल 617 उम्मीदवारों का चयन किया गया है. जिन लोगों ने इंजीनियरिंग सेवा (मेंस) परीक्षा क्वालीफाई की है और DAF फॉर्म जमा किया है, वे UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर शेड्यूल की जांच कर सकते हैं. इंटरव्यू शेड्यूल पीडीएफ फॉर्मेट में उपलब्ध है, जिसमें उम्मीदवारों के रोल नंबर हैं. 

ऑफिशियल शेड्यूल के अनुसार, पर्सनेलिटी टेस्ट 7 अक्टूबर से 6 नवंबर के बीच दो शिफ्टों में आयोजित किया जाएगा - सुबह 9 बजे से और दोपहर 1 बजे से सभी दिनों में. ऑफिशियल नोटिस में कहा गया है, "617 उम्मीदवारों का पी.टी. शेड्यूल उनके रोल नंबर, तारीख और इंटरव्यू के सेशन को दर्शाता है. सुबह के सेशन के लिए रिपोर्टिंग टाइम 9:00 बजे और दोपहर के सेशन के लिए 1:00 बजे है." 

यूपीएससी ईएसई मेंस परीक्षा इस साल 23 जून को आयोजित की गई थी और रिजल्ट 30 जुलाई, 2024 को घोषित किए गए थे. इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से, आयोग का लक्ष्य संगठन में कुल 167 वैकेंसी को भरना है.

UPSC ESE Interview Schedule 2024: इंटरव्यू शेड्यूल की जांच कैसे करें?

चरण 1: यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं.

चरण 2: होमपेज पर, यूपीएससी ईएसई मेन्स 2024 इंटरव्यू शेड्यूल पर जाएं.

चरण 3: स्क्रीन पर एक पीडीएफ फाइल खुलेगी.

चरण 4: अपना रोल नंबर और इंटरव्यू शेड्यूल की जांच करें.

चरण 5: आगे के उपयोग के लिए पेज को डाउनलोड करें और सेव करें.

पर्सनेलिटी टेस्ट (इंटरव्यू) के ई-समन लेटर जल्द ही उपलब्ध कराए जाएंगे, जिन्हें आयोग की वेबसाइट https://www.upsc.gov.in से डाउनलोड किया जा सकता है. नोटिस में कहा गया है कि उम्मीदवारों को सूचित किए गए पर्सनेलिटी टेस्ट (इंटरव्यू) की तारीख और समय में बदलाव के किसी अनुरोध पर आमतौर पर विचार नहीं किया जाएगा.

Trending news