क्यों गिरफ्तारी के बाद भी नहीं छोड़ा मुख्यमंत्री पद? जनता के सामने केजरीवाल ने दिया जवाब
Advertisement
trendingNow12244123

क्यों गिरफ्तारी के बाद भी नहीं छोड़ा मुख्यमंत्री पद? जनता के सामने केजरीवाल ने दिया जवाब

Lok Sabha Election 2024 :  प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने लंबी पूछताछ के बाद दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गय था. अब सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव प्रचार के लिए अरविंद केजरीवाल को दो जून तक अंतरिम जमानत दे दी है.

 

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal : कोर्ट से जमानत मिलने के बाद CM अरविंद केजरीवाल शनिवार ( 11 मई ) को हनुमान मंदिर दर्शन करने पहुंचे और फिर उन्होंने प्रेस कान्फ्रेंस की. इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने खुलासा किया कि गिरफ्तारी के बाद भी उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा क्यों नहीं दिया? उन्होंने बताया कि उन्हें कभी किसी पद का लालच नहीं था, ना वह यहां सीएम बनने आए थे और ना ही पीएम. वह तो सिर्फ इनकम टैक्स में कमिश्नर की नौकरी करते थे. 
बता दें, कि दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में सुप्रीम कोर्ट से शुक्रवार ( 10 मई ) को अंतरिम जमानत मिल गई. सुप्रीम कोर्ट के दो जजों की बेंच ने 21 दिनों के लिए केजरीवाल को चुनाव प्रचार करने के लिए जमानत दे दी है. वहीं केजरीवाल को दो जून को सरेंडर करना होगा. 
 

मेरे लिए सीएम पद जरूरी नहीं :  केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब जनता ने मुझको पहली बार दिल्ली का सीएम बनाया, तो मैंने 49 दिनों के अंदर सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था क्योंकि मैं अपने उसूलों पर चलता हूं. मेरे लिए सीएम पद जरूरी नहीं है, मैंने जेल जाने के बाद भी सीएम पद से इस्तीफा क्यों नहीं दिया क्योंकि पिछले 75 साल से भारत में दिल्ली के अंदर सबसे ऐतिहासिक बहुमत आम आदमी पार्टी ने जीता है और इतने भारी बहुमत से किसी भी राज्य की सरकार बनी. 

केजरीवाल ने इस वजह से नहीं दिया इस्तीफा

सीएम केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी को पता है कि वो हमें दिल्ली में हरा नहीं सकते, इसलिए उन्होंने झूठा षडयंत्र रचा कि केजरीवाल को इस्तीफा देना पड़ेगा और सरकार गिर जाएगी, पार्टी टूट जाएगी. उनकी मंशा तो पूरी नहीं हुई.

केजरीवाल ने आगे कहा कि 75 सालों में किसी अन्य पार्टी को इस हद तक परेशान नहीं किया गया है. प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि वह भ्रष्टाचार से लड़ रहे हैं लेकिन सभी चोर उनकी पार्टी में हैं. मैंने सीएम पद नहीं छोड़ा क्योंकि फर्जी मामले के आधार पर मुझे इस्तीफा देने के लिए मजबूर करने की साजिश रची गई थी. तुम अगर जनतंत्र को जेल में कैद करोगे, तो सरकार जेल से चलाकर दिखाएंगे, तुम्हारे ट्रैप में फंसने वाले नहीं हैं और मैंने जेल से सरकार चलाई.

भाजपा पर साधा निशाना 

करीब 50 दिन तिहाड़ जेल में बिताने के बाद जमानत पर बाहर निकले अरविंद केजरीवाल ने शनिवार ( 11 मई )  को पहली रैली की और भाजपा पर निशाना साधा और चेतावनी दी कि अगर भाजपा लोकसभा चुनाव जीती तो प्रमुख विपक्षी नेता जेल में होंगे.

केजरीवाल ने कहा  कि जेल से रिहाई के बाद पिछले 20 घंटों में, मैंने चुनाव विशेषज्ञों और लोगों से बात की और पता चला कि भाजपा सरकार नहीं बनाने जा रही है. AAP केंद्र में सरकार का हिस्सा होगी. ये लोग इंडिया ब्लॉक से उनके चेहरे के बारे में पूछते हैं. मैं बीजेपी से पूछता हूं कि उनका पीएम कौन होगा.

 

75 साल के हो रहे पीएम 
मोदी जी अगले साल 17 सितंबर को 75 साल के हो रहे हैं. उन्होंने नियम बनाया था कि 75 साल की उम्र वालों को रिटायर कर दिया जाएगा. वहीं उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन को रिटायर कर दिया.

 

Trending news