Jual Oram: कौन हैं जुएल ओराम, लोकसभा चुनाव के बीच कितना है उनका सोशल मीडिया स्कोर?
Advertisement
trendingNow12233779

Jual Oram: कौन हैं जुएल ओराम, लोकसभा चुनाव के बीच कितना है उनका सोशल मीडिया स्कोर?

सुंदरगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी ने एक बार फिर मौजूदा सांसद जुएल ओराम को प्रत्याशी बनाया है. जुएल ओराम सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि लोकसभा चुनाव के बीच उनका सोशल मीडिया स्कोर कितना है.

Jual Oram: कौन हैं जुएल ओराम, लोकसभा चुनाव के बीच कितना है उनका सोशल मीडिया स्कोर?

Jual Oram Social Media Score: बीजेपी नेता जुएल ओराम ओडिशा की सुंदरगढ़ लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद हैं और इस सीट से लगातार 2 बार जीत चुके हैं. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में जुएल ओराम ने बीजेडी की सुनीता बिस्वाल को 2 लाख से ज्यादा वोटों से हराया. बीजेपी ने एक बार फिर सुंदरगढ़ सीट से जुएल ओराम को चुनावी मैदान में उतारा है. 'ज़ी न्यूज़' ने चुनाव मैदान में उतरे कई नेताओं के लीडर सोशल स्कोर (LSS) निकाले हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कि जुएल ओराम का सोशल मीडिया स्कोर कितना है.

1991 में पहली बार चुनावी मैदान में उतरे जुएल ओरम

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने साल 1991 के लोकसभा चुनाव में पहली बार जुएल ओराम को मैदान में उतारा था, लेकिन कांग्रेस के फ्रीदा टोप्नो ने उन्हें हरा दिया. इसके बाद 1996 के चुनाव में बीजेपी ने प्रत्याशी बदल दिया और महेंद्र मांझी को मैदान में उतारा, लेकिन कांग्रेस के फ्रीदा टोप्नो के आगे वह भी नहीं टिक सके.

ये भी पढ़ें- वो एक वजह, जो नेहरू-गांधी परिवार को इलाहाबाद से रायबरेली खींच ले गई?

1998 के बाद सुंदरगढ़ सीट पर जुएल ओरम का दबदबा

इसके बाद 1998 में हुए चुनाव में बीजेपी ने एक बार फिर जुएल ओराम को मौका दिया और उन्होंने जीत हासिल की. इसके बाद से सुंदरगढ़ लोकसभा सीट पर जुएल ओरम का दबदबा है. 2009 को छोड़कर उन्होंने सभी लोकसभा चुनावों में जीत दर्ज की है. जुएल ओराम ने सुंदरगढ़ सीट से 1998, 1999, 2004, 1014 और 2019 में जीत दर्ज की है. अब उनके सामने एक बार फिर अपनी सीट बचाने की चुनौती है.

ये भी पढ़ें- रायबरेली में 17% के फेर से डर रही कांग्रेस? राहुल गांधी के लिए क्यों बना चिंता का सबब

आदिवासी परिवार से आते हैं जुएल ओरम

जुएल ओराम का जन्म 22 मार्च 1961 को ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले के केंदुडीही गांव में हुआ था और वह आदिवासी परिवार से आते हैं. उनके पिता का नाम दिल्गा और मां का नाम भुटुकी ओराम था. जुएल ओराम की शादी 8 मार्च 1987 को झिंगिया ओराम से हुआ था और उनकी दो बेटियां हैं. जुएल ओराम ने उत्कलमणि गोपबंधु इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा हासिल की है. राजनीति में आने से पहले उन्होंने भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) में सहायक फोरमैन के रूप में कार्य किया था.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

 

Juel Oram

Social Media Score

Scores
Over All Score 18
Digital Listening Score6
Facebook Score34
Instagram Score6
X Score72
YouTube Score0

TAGS

Trending news