PM on Gaza Attack: मैंने गाजा में बमबारी रोकने के लिए... हिंदू-मुस्लिम के आरोपों पर पीएम मोदी ने बताई वो बात
Advertisement
trendingNow12251403

PM on Gaza Attack: मैंने गाजा में बमबारी रोकने के लिए... हिंदू-मुस्लिम के आरोपों पर पीएम मोदी ने बताई वो बात

PM Modi on Hindu-Muslim: चुनावी रैलियों में पीएम मोदी लगातार मुस्लिम आरक्षण और अल्पसंख्यकों का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर हमले करते रहते हैं. एक इंटरव्यू में पीएम ने इन आरोपों से उलट गाजा में बमबारी रोकवाने के अपने प्रयासों का खुलासा किया. उन्होंने कहा कि लेकिन मैं इसकी पब्लिसिटी नहीं करता. 

PM on Gaza Attack: मैंने गाजा में बमबारी रोकने के लिए... हिंदू-मुस्लिम के आरोपों पर पीएम मोदी ने बताई वो बात

PM Modi Interview Lok Sabha Chunav: चुनाव में हिंदू-मुस्लिम करने के विपक्ष के आरोपों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बड़ा खुलासा किया है. एक चैनल को दिए इंटरव्यू में पीएम ने बताया कि रमजान में हमने गाजा में विशेष दूत भेजा था. उन्होंने कहा कि यहां तो आप मुसलमानों को लेकर मुझे घेर लेते हैं लेकिन मोदी ने गाजा में रमजान के महीने में बमबारी रोकवाने की पहल की. अब मैं इसकी पब्लिसिटी नहीं करता हूं. उन्होंने कहा कि कइयों ने प्रयास किया होगा, परिणाम सही मिला... मैंने भी प्रयास किया था. 

पीएम ने बताया, 'रमजान का महीना था. मैंने इजरायल में अपने विशेष दूत को भेजा. उनसे कहा कि वह प्रधानमंत्री (बेंजामिन नेतन्याहू) को समझाएं कि कम से कम रमजान के दौरान गाजा में बमबारी न करें. इजरायल ने काफी कोशिश की लेकिन आखिर में 2-3 दिन फाइट हुई थी.'

मैं ढोंग नहीं करता...

पीएम ने आगे कहा कि मेरा फिलिस्तीन के साथ भी उतना ही निकट नाता है जितना इजरायल से. उन्होंने बताया कि मैं इजरायल गया. हमारे यहां फैशन क्या था? इजरायल जाओ, फिलिस्तीन जाओ, सेक्युलरिज्म करके वापस आओ. पीएम ने कहा कि लेकिन मैंने कहा कि ऐसा नहीं करना है. मैं इजरायल जाऊंगा, वापस आऊंगा. ढोंग करने की जरूरत नहीं है.

आसमान का वो किस्सा सुनाया

मोदी ने कहा कि जब मैं फिलिस्तीन गया तो जॉर्डन के राष्ट्रपति (राष्ट्राध्यक्ष) को पता चला कि मैं उधर से होकर जाने वाला हूं. वह मोहम्मद साहब के सीधे वारिस हैं. उन्होंने कहा कि मोदी जी, आप ऐसे नहीं जा सकते हैं. आप हमारे गेस्ट हैं. मेरे हेलिकॉप्टर से जाएंगे. मैं गया खाना खाकर आया. लेकिन हेलिकॉप्टर जॉडर्न का था, डेस्टिनेशन फिलिस्तीन और मुझे एस्कॉर्ट कर रहे थे इजरायल के प्लेन. तीनों की दुनिया अलग है लेकिन मोदी के लिए आसमान में सब साथ. 

लोकसभा चुनाव के बीच हिंदू-मुस्लिम करने के लग रहे आरोपों पर पीएम ने कहा कि कांग्रेस के मैनिफेस्टो को समझाने में हम संकोच नहीं करते. मैं यह नहीं सोचता कि हम मुसलमान बोलेंगे तो हम पर ठप्पा लग जाएगा. मैं मुसलमानों को समझा रहा हूं कि ये आपको मूर्ख बना रहे हैं क्यों मूर्ख बन रहे हो? 

वोट के लिए देश को डुबो नहीं सकता

क्या मुसलमान आपको वोट करते हैं? इस सवाल के जवाब में मोदी ने कहा कि मैं जो करता हूं देश के लिए करता हूं. वोट के लिए देश को डुबो नहीं सकते और मुझे ऐसी सत्ता नहीं चाहिए. 

पीएम ने कहा कि मैं उन पार्टियों पर हमला कर रहा हूं जो भारत में सेक्युलरिज्म की धज्जियां उड़ा रही हैं, जो तुष्टिकरण की राजनीति कर रही हैं. मेरे पास सबूत है कि मैं हिंदू-मुस्लिम नहीं करता हूं. एक गांव में अगर 700 लोग रहते हैं और किसी स्कीम के 100 हकदार हैं तो मेरा स्पष्ट मानना होता है कि सबको मिलना चाहिए. आगे पीछे, थोड़ा देरी हो सकती है लेकिन सबको मिलेगा. 

Trending news