close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: क्या अफगानिस्तान फिर करेगा भारत के खिलाफ उलटफेर? एशिया कप में कर चुका है कमाल

अफगानिस्तान ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC World Cup 2019) में अजेय चल रहे भारत को महज 224/8 के स्कोर पर रोक दिया है. 

World Cup 2019: क्या अफगानिस्तान फिर करेगा भारत के खिलाफ उलटफेर? एशिया कप में कर चुका है कमाल
अफगानिस्तान की ओर से मोहम्मद नबी ने दो विकेट झटके. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: अफगानिस्तान ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC World Cup 2019) में शनिवार (22 जून) को भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. उसने टूर्नामेंट में अजेय चल रहे भारत को महज 224/8 के स्कोर पर रोक दिया. यह मौजूदा विश्व कप में भारत का सबसे कम स्कोर है. तो क्या अफगानिस्तान (Afghanistan) इस वर्ल्ड कप में उलटफेर कर सकता है? क्या वह भारत को हरा सकता है? मैच में दो विकेट लेने वाले मोहम्मद नबी ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ के इन सवालों के जवाब में कहा, ‘हमने गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है. इंशाअल्लाह हमारे जीतने के मौके हैं. हम जीतने की पूरी कोशिश करेंगे.’ 

क्रिकेटप्रेमियों को याद होगा कि अफगानिस्तान ने पिछले साल खेले गए एशिया कप (Asia Cup 2018) में भारत को जीतने से रोक दिया था. हालांकि, भारत हारा भी नहीं था क्योंकि वह मैच टाई रहा था. अफगानिस्तान एक बार फिर ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा है. एशिया कप पिछले साल सितंबर में खेला गया था. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी PM के असिस्टेंट ने तेंदुलकर को बताया इमरान खान, जमकर उड़ा मजाक

अफगानिस्तान ने एशिया कप में 25 सितंबर को खेले गए मैच में भारत के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की. उसने मैच में 252 रन बनाए. इस तरह टीम इंडिया को जीत के लिए 253 रन का लक्ष्य मिला. लेकिन इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 252 रन पर ही ऑलआउट हो गई. 

आईसीसी विश्व कप में अजेय चल रही भारतीय टीम ने शनिवार (22 जून) को टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. उसकी ओर से विराट कोहली (67) और केदार जाधव (52) ने अर्धशतक बनाए. बाकी बल्लेबाज तो 30 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके. अफगानिस्तान की ओर से मोहम्मद नबी और कप्तान गुलबदीन नईब ने दो-दो विकेट झटके. 

भारत और अफगानिस्तान का यह वनडे इतिहास में महज तीसरा मैच है. इन दोनों टीमों के बीच पहला मैच 2014 में हुआ था, जिसे भारत ने 8 विकेट से जीता था. इसके बाद दोनों टीमें 2018 में एशिया कप में आमने सामने आईं. इस मैच मे अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद ने शतक बनाया. यह मैच टाई रहा. दोनों टीमों के बीच तीसरा मुकाबला आज (शनिवार, 22 जून) खेला जा रहा है.