close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बांग्लादेश ने दी ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर तो ट्विटर पर उड़ा पाकिस्तानी टीम का मजाक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करने पर बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने खूब वाहवाही बटोरी.

बांग्लादेश ने दी ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर तो ट्विटर पर उड़ा पाकिस्तानी टीम का मजाक
ट्विटर पर पाकिस्तान को लेकर कुछ इस तरह की प्रतिक्रियाएं आईं.

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 (ICC World Cup 2019) के मैच में बांग्लादेश को 48 रनों से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 381 रन बनाए थे. जबाव में बांग्लादेश काफी कोशिश के बाद 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 333 रन ही बना सकी. बेमेल माने जा रहे मुकाबले को बांग्लादेशी बल्लेबाजों के जुझारूपन ने एकबारगी रोमांचक बना डाला, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई रनों के पहाड़ के आगे वे विश्व कप के बड़े स्कोर वाले मैच में 48 रन से पीछे रह गए. इस मुकाबले में उम्मीद से ज्यादा बेहतरीन प्रदर्शन करने पर बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने खूब वाहवाही बटोरी.

इन दो देशों के मुकाबले के दौरान पाकिस्तानी क्रिकेट टीम सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुई. इसकी वजह यह थी कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों को अपने चिर-प्रतिद्वंदी भारत से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी, तो वहीं दूसरी ओर पूरे टूर्नामेंट में इस टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा है. यह टीम प्वाइंट टेबल में 3 अकों के साथ 9वें नंबर पर है. जबकि बांग्लादेश जैसी टीम पांचवें स्थान पर है.  

बांग्लादेश को हराने के बाद पांच बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने इस जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश का दावा पुख्ता कर लिया. डेविड वार्नर के 147 गेंद में 166 रन की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 381 रन बनाये जिसके जवाब में बांग्लादेश ने आठ विकेट पर 333 रन जोड़े जो एक दिवसीय क्रिकेट में उसका सर्वोच्च स्कोर है.

इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया छह मैचों में 10 अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गया है जबकि बांग्लादेश छह मैचों में पांच अंक के साथ पांचवें स्थान पर है.