इस खिलाड़ी के कहने पर सेलेक्टर ने ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप टीम से किया बाहर

मध्यक्रम के लिए दो प्रमुख खिलाड़ी दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत के बीच कड़ी टक्कर थी, लेकिन जब टीम का सेलेक्शन हुआ तो इसमें दिनेश कार्तिक ने बाजी मारी और उन्हें टीम के मध्य क्रम में जगह मिली

इस खिलाड़ी के कहने पर सेलेक्टर ने ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप टीम से किया बाहर
ऋषभ की जगह दिनेश को चुनने की वजह पर विराट का कहना है कि दिनेश कार्तिक ऋषभ पंत से ज्यादा अनुभवी हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का आगाज 30 मई से होने वाला है और हर देश क्रिकेट के इस महाकुंभ के लिए अपनी अपनी टीम की घोषणा कर रहा है. भारत ने भी वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है. भारतीय टीम को लेकर भी काफी चर्चा रही. भारतीय टीम के मध्यक्रम के चयन को लेकर काफी कश्मकश की स्थिति थी. मध्यक्रम के लिए दो प्रमुख खिलाड़ी दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत के बीच कड़ी टक्कर थी, लेकिन जब टीम का सेलेक्शन हुआ तो इसमें दिनेश कार्तिक ने बाजी मारी और उन्हें टीम के मध्य क्रम में जगह मिली.

धोनी की चोट ने बढ़ाई भारतीय टीम की टेंशन, वर्ल्ड कप में खेलने पर बना सस्पेंस

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप 2019 की भारतीय टीम को लेकर एक खबर मीडिया में है. एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम के सेलेक्टर ऋषभ पंत को मध्यक्रम के लिए चुनना चाहते थे, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली के कहने के बाद चयन कर्ताओं ने ऋषभ की जगह दिनेश को टीम में चुना. मीडिया में कुछ ऐसी रिपोर्ट्स है जिनमें ऐसा कहा गया है कि विराट कोहली ने दिनेश कार्तिक के पक्ष में अपना वोट दिया जिससे ऋषभ पंत को बाहर का रास्ता देखना पड़ा

IPL 2019: कार्तिक ने खुद की कमाई से कभी नहीं खरीदा बैट, किए पर्सनल लाइफ से जुड़े ये खुलासे

ऋषभ की जगह दिनेश को चुनने की वजह पर विराट का कहना है कि दिनेश कार्तिक ऋषभ पंत से ज्यादा अनुभवी हैं और इतने बड़े टूर्नामेंट में अनुभव आपके बहुत काम आता है. उनका मानना है कि दिनेश के होने से टीम में विकेट कीपिंग के लिए एक एक्स्ट्रा विकल्प मौजूद रहता है. उन्होंने कहा कि दिनेश दबाव की कंडीशन में ज्यादा सूझ-बूझ से निर्णय लेता है जबकी वहीं ऋषभ पंत दबाव में अपनी लय खो देते हैं, यही कारण है कि ऋषभ की जगह दिनेश को वर्ल्ड कप टीम में चुना गया है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.