close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत से हार पर सरफराज ने साथियों पर उतारा गुस्सा, लोगों ने कहा- आपने भी हारने की कम कोशिश नहीं की

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि आज के मैच में हमने खेल के सभी स्तरों में अपनी योग्यता से बुरा प्रदर्शन किया जिसके कारण हम हार गए.

भारत से हार पर सरफराज ने साथियों पर उतारा गुस्सा, लोगों ने कहा- आपने भी हारने की कम कोशिश नहीं की
मैच से पहले टॉस के वक्त विराट कोहली जहां मुस्कुराते हुए नजर आए, वहीं पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद तनाव में नजर आए. (फोटो: ANI)

नई दिल्लीः आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (World Cup 2019) में रविवार को पाकिस्तान को एक बार फिर से भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा. भारत ने ओपनर रोहित शर्मा के शतक की बदौलत पाकिस्तान को 89 रन से करारी शिकस्त दी. मैच के बाद पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ( Sarfaraz Ahmed) ने माना कि उनकी टीम भारत के सामने खेल के हर पहलू में फेल रही. पाकिस्तान की आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup) में भारत के हाथों यह सातवीं हार है. इस हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान और खिलाड़ियों को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. ना सिर्फ आम प्रशंसक, बल्कि पूर्व खिलाड़ी भी उन्हें ट्रोल कर रहे हैं. 

सरफराज ने भारत से मैच हारने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘मैं सिर्फ एक खिलाड़ी की बात नहीं करूंगा. यहां पूरी टीम ने खराब प्रदर्शन किया. हमने खेल के सभी स्तरों में अपनी एबिलिटी के हिसाब से बुरा प्रदर्शन किया. हमने बालिंग, बैटिंग और फील्डिंग तीनों ही फॉर्मेट में खराब प्रदर्शन किया.
पूरी खबर पढ़ें: भारत से हार पर पाकिस्तान के कप्तान ने पूरी टीम पर उतारा गुस्सा, कहा- 'हम पूरी तरह फेल रहे' 

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सरफराज अहमद की ‘बेवकूफाना कप्तानी’ को कसूरवार ठहराया. उन्होंने कहा, ‘मुझे समझ में नहीं आता कि कोई कप्तान इतना अहमक कैसे हो सकता है. सरफराज को क्या पता नहीं था कि हम लक्ष्य का पीछा करने में कितने कमजोर हैं...’
पूरी खबर पढ़ें: हार के बाद शोएब ने सरफराज पर कसा तंज, कहा- 'आपने पूरी कोशिश की कि मैच हार जाएं'

1992 में पाकिस्तान को वर्ल्ड कप दिलवा चुके इमरान खान ने भी सरफराज को सलाह देने वाले पांच ट्वीट किए. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने लिखा, ‘सरफराज को प्लेइंग इलेवन में स्पेशलिस्ट बैट्समैन और बॉलर शामिल करने चाहिए. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करनी चाहिए.’ लेकिन सरफराज को यह सलाह उचित नहीं लगी. 
पूरी खबर पढ़ें: कप्तान सरफराज ने नहीं मानी PM इमरान खान की बात, पूरे मैच में चलाई अपनी-अपनी

सचिन तेंदुलकर ने इंडिया टुडे से कहा, ‘मुझे लगा कि सरफराज कन्फ्यूज थे क्योंकि जब वहाब रियाज गेंदबाजी कर रहे थे तो उन्होंने शार्ट मिडविकेट लगाया था. इसके बाद जब शादाब खान आये तो उन्होंने स्लिप में एक फील्डर लगाया.’
पूरी खबर पढ़ें: कप्तान सरफराज ‘कन्फ्यूज’ थे, पाकिस्तान के पास सोच नहीं थी: सचिन तेंदुलकर

पाकिस्तान विश्व कप में पांच में से तीन मैच हार चुका है. उसका एक मैच बारिश के कारण बिना नतीजे के खत्म हो गया था. इस तरह वह एक जीत और तीन अंक लेकर प्वाइंट टेबल पर नौवें नंबर पर है. उसे अभी चार मैच और खेलने हैं. अगर वे ये सारे मैच जीतेग, तभी सेमीफाइनल में पहुंच सकता है. यह भी संभव है कि ऐसा होने पर नेट रनरेट भी टीमों की रेटिंग तय करने का आधार बने. यानी, उसे ना सिर्फ चारों मैच जीतने जरूरी हैं, बल्कि नेट रनरेट भी सुधारना होगा. 

(इनपुट: आईएएनएस/भाषा)