close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वर्ल्ड कप दौरे पर भारतीय टीम के साथ जाएगा स्पेशल कुक, BCCI ने दी इजाजत

ऐसा माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप दौरे पर टीम इंडिया के मुख्य ट्रेनर शंकर बासु सभी खिलाड़ियों की फिटनेस पर निगरानी रखेंगे.

वर्ल्ड कप दौरे पर भारतीय टीम के साथ जाएगा स्पेशल कुक, BCCI ने दी इजाजत
सूत्रों की माने तो खिलाड़ियों को सही समय में खाना और मनपसंद का खाना मिलने के लिए को खुद का एक कुक चाहिए. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के शुरू होने पर अब कुछ ही दिन बाकी रह गए है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं. बोर्ड ने पहले यह बात कही थी कि इस दौरे पर टीम और टीम मैनेजमेंट मेंबर के अलावा कोई और नहीं जाएगा, लेकिन कुछ समय के बाद कुछ शर्तों के सा खिलाड़ियों की पत्नियों और अपने कुछ नजदीकियों को वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के दौरान बने रहने की इजाजत दे दी है. बीसीसीआई इस पूरे दौरे पर भारतीय खिलाड़ियों और स्टाफ की सुरक्षा को लेकर काफी सजग है इसलिए वह कोई ऐसा निर्णय नहीं लेना चाहती जिससे किसी की भी सुरक्षा को कोई खतरा हो.

किसी भी यात्रा से पहले बोर्ड हमेंशा उन सभी पहलुओं पर अपनी नजर रखता है जिसका संबंध खिलाड़ियों की सुरक्षा से रहता है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारतीय टीम के एक और अनुरोध को मान लिया है. बोर्ड ने भारतीय टीम को अपने साथ एक स्पेशल कुक ले जाने की इजाजत दे दी है. भारतीय टीम काफी दिनों से बोर्ड के सामने इस बात को रख रही थी. बोर्ड ने टीम के इस अनुरोध को अपने विचारांश रखा था.

IPL 2019: सावधान दिल्ली! कोटला में कहर बरपा सकते हैं कोलकाता के स्पिनर

काफी विचार करने के बाद अब बीसीसीआई ने टीम को इसकी इजाजत दे दी है. सूत्रों की माने तो खिलाड़ियों को सही समय में खाना और मनपसंद का खाना मिलने के लिए को खुद का एक कुक चाहिए. टीम का कहना था कि टीम का खुद का एक कुक होने से टीम को काफी सहूलियत रहेगी. और इससे टीम के खिलाड़ियों की फिटनेस पर भी असर पड़ेगा. बता दें कि पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम को खाने को लेकर कई सारी समस्याओं का समाना करना पड़ा था. भारतीय खिलाड़ियों ने होटल में भोजन की सीमित पसंद की शिकायत की थी.

IPL 2019: रोहित के मुंबई को लगातार दूसरे जीत की तलाश, अश्विन के पंजाब पर वापसी का दबाव

ऐसा माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप दौरे पर टीम इंडिया के मुख्य ट्रेनर शंकर बासु सभी खिलाड़ियों की फिटनेस पर निगरानी रखेंगे. सूत्रों की माने तो इस पूरे दौरे पर प्रतिदिन खिलाड़ियों के खाने के लिए एक चार्ट तैयार किया जाएगा और इसी के अनुसार उन्हें समय समय पर खाना दिया जाएगा. बोर्ड इस दौरे पर खिलाड़ियों की सुरक्षा के साथ साथ उनकी सेहत पर भी नजर रखेगा. बता दें कि टीम मैनेजमेंट ने बीसीसीआई से बहुत सारे अनुरोध किए थे. ऐसे ही एक अनुरोध में टीम ने कहा था कि वह इस दौरे पर बस की जगह ट्रेन से सफर करना चाहते है, वजह यह थी कि खिलाड़ी लंबे सफर से बचना चाहते थे.