close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: सरफराज का उठा ICC से भरोसा, कहा- भारत के मुताबिक बन रहीं पिचें

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद का कहना है कि विश्व कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान को हमेशा हरी पिचें मिली हैं जबकि भारत को उसके मुताबिक पिचें दी गईं हैं.

World Cup 2019: सरफराज का उठा ICC से भरोसा, कहा- भारत के मुताबिक बन रहीं पिचें
सरफराज अहमद को आईसीसी की दी गई पिचोें से शिकायत है. (फोटो:Reuters)

नई दिल्ली: विश्व कप 2019 (World Cup 2019) का सबसे अहम मैच 16 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच होने जा रहा है. दोनों ही टीमों का एक-एक मैच बारिश में धुल चुका है. टीम इंडिया ने तीन में से दो मैच जीते हैं और उसे अभी तक किसी मैच में भी हार नहीं मिली है. वहीं पाकिस्तान 4 मैचों में से केवल एक मैच जीत सका है और दो में उसे हार मिली है. पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद टूर्नामेंट में पिचों को लेकर अपना असंतोष जाहिर कर चुके हैं. अब यह खबर भी आई है कि उनका मानना है कि आईसीसी टीम इंडिया के मुताबिक पिच बना रही है. 

ऑस्ट्रेलिया की पिच से नाखुश थे सरफराज
सारा मामला उन रिपोर्ट्स से शुरू हुआ जब ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के मैच से पहले सरफराज अहमद टांटन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले विश्व कप मैच के लिए तैयार की गयी पिच से खुश नहीं हैं.  रिपोर्ट में कहा गया था कि सरफराज पिच का निरीक्षण करने के बाद खुश नहीं थे और उन्हें उस विकेट पर खेलना पड़ा जिसमें उछाल और तेजी है तथा जिससे तेज गेंदबाजों को मदद मिलने वाली थी.

यह भी पढ़े: World Cup: भारत-पाक मैच से पहले ‘घबराए’ सरफराज, टीम से कहा- कोई बहाना नहीं चलेगा 

ऑस्ट्रेलिया ने 41 रनों से दी थी मात
इस मैच में पाकिस्तान की टीम के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की मजबूत शुरुआत के बावजूद शानदार गेंदाबाजी की और पूरी टीम को 49 ओवर में 307 रन पर ही रोक दिया. इसमें मोहम्मद आमिर ने 10 ओवर में 30 रन देकर पांच विकेट झटके. इसके बाद पाकिस्तान की टीम 45.4 ओवर में 266 रनों पर सिमट गई थी. इससे पहले पाकिस्तान ट्रेंटब्रिज के उछाल वाली पिच पर वेस्टइंडीज के खिलाफ केवल 105 रन पर आउट हो गया था.

भारत के हिसाब से पिच बनाई आईसीसी ने 
रिपोर्ट्स के मुताबिक सरफराज पाकिस्तान को आईसीसी टूर्नामेंट में मिलने वाली पिचों से नाखुश हैं क्योंकि ये पिच उनके खेल के अनुकूल नहीं होती हैं. सरफराज ने शिकायत की है कि इसके विपरीत भारत को आईसीसी टूर्नामेंट में हमेशा बल्लेबाजों और स्पिनरों की मददगार पिचें मिलती हैं और इस तरह की परिस्थितियां एशियाई टीमों के अनुकूल होती है. उल्लेखनीय है कि टीम इंडिया ने अपने पहले दो मैचों में शानदार खेल दिखाते हुए पहले दक्षिण अफ्रीका को और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया. 
(इनपुट भाषा)