World Cup 2019: कोहली बोले, धवन-रोहित को नहीं मिली अच्छी प्रैक्टिस, पर कोई बात नहीं
Advertisement

World Cup 2019: कोहली बोले, धवन-रोहित को नहीं मिली अच्छी प्रैक्टिस, पर कोई बात नहीं

 विश्व कप के अंतिम अभ्यास मैच में बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की जीत के बाद कप्तान विराट ने कहा कि  धवन और रोहित का फार्म चिंता का सबब नहीं है. 

विराट कोहली ने आमतौर पर अभ्यास मैच में टीम के प्रदर्शन को उम्मीद के मुताबिक ही बताया.  (फोटो: ANI)

कार्डिफ: विश्व कप  2019 से पहले अंतिम अभ्यास मैच में टीम इंडिया के प्रदर्शन पर कप्तान विराट कोहली ने काफी हद तक संतोष जताया है. बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में टीम इंडिया ने 95 रनों की बड़ी जीत हासिल की थी. इस मैच में टीम इंडिया ने केएल राहुल और एमएस धोनी के शतकों की मदद से 359 रन बनाए थे जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 264 रनों पर ही सिमट गई थी. 

यह कहा विराट ने मैच के बारे में
इस मैच के बारे में बात करते हुए विराट कोहली ने जहां एमएस धोनी और केएल राहुल के शतकों पर खुशी जताई वहीं उन्होंने यह भी कहा कि दोनों अभ्यास मैचों में शिखर धवन और रोहित शर्मा के खराब फार्म को लेकर चिंतित नहीं है. इस मैच में शिखर धवन एक रन बनाकर और उपकप्तान रोहित शर्मा 19 रन बनाकर आउट हुए थे और दोनों ही खिलाड़ियों को बांग्लादेश के पेसर्स को खेलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: केएल पर विराट ने ऐसे जताया भरोसा, चयनकर्ताओं को किया था नजरअंदाज 

धवन-रोहित को नहीं मिली वैसी प्रैक्टिस
दोनों सीनियर सलामी बल्लेबाजों को उस तरह का अभ्यास नहीं मिल सका जैसा वह पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले चाह रहे होंगे. धवन ने एक और दो रन बनाए जबकि रोहित ने दो और 19 रन बनाए.कोहली ने कहा, ‘‘दोनों अभ्यास मैचों में पहले बल्लेबाजी करते हुए हमारे सामने दो अच्छी चुनौतियां थी. शिखर और रोहित शानदार खिलाड़ी हैं और आईसीसी टूर्नामेंटों में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहता है. यदि खिलाड़ी तुरंत इस प्रारूप में नहीं ढल सके तो कोई बात नहीं. अभ्यास मैचों में कई बार वह प्रेरणा नहीं मिल पाती खासकर जितना क्रिकेट हम खेलते हैं उसके परिप्रेक्ष्य में. मुझे खुशी है कि इन दोनों मैचों में हमारा प्रदर्शन अच्छा रहा.’’ 

fallback
रोहित शर्मा और शिखर धवन अभ्यास मैचों में संघर्ष करते दिखे. (फोटो: IANS)

स्पिनर्स की तारीफ
उन्होंने कलाई के स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की भी तारीफ की जिन्होंने मिलकर छह विकेट लिए. उन्होंने कहा, ‘‘उनके बल्लेबाजों ने हमें अच्छी चुनौती दी लेकिन हमारी गेंदबाजी अच्छी रही. बुमराह ने शुरूआती सफलता दिलाई और बाद में कुलदीप और चहल ने मिलकर छह विकेट लिए.’’ इसके अलावा भारतीय गेंदबाजों की यह उपलब्धि भी रही की उन्होंने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को कभी भी खुद पर हावी होने नहीं दिया. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: अभ्यास मैच में एमएस धोनी का शतक, जानिए क्यों खास है टीम इंडिया के लिए

क्या कहा बांग्लादेश के कप्तान ने 
बांग्लादेश के कप्तान मशरेफ मुर्तजा ने कहा, ‘‘हमने यहां चार सप्ताह बिताए हैं लिहाजा कुछ खिलाड़ी पूरी तरह फिट नहीं थे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे शीर्षक्रम के बल्लेबाजों को अपनी भूमिका समझनी होगी. हमें अपने गेंदबाजों की फिटनेस का भी ध्यान रखना है.’’ इस मैच में बांग्लादेश के स्पिनर्स की एमएस धोनी ने जमकर खबर ली थी.
इसके अलावा वे केएल राहुल को भी बांध कर रखने में कामयाब नहीं हुए थे. 

राहुल की बल्लेबाजी रही उपलब्धि
कप्तान ने सीधे तौर पर तो नहीं लेकिन संकेत जरूर दिया कि राहुल चौथे नंबर के लिए अपनी जगह पक्की कर चुके हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी अभ्यास मैच में चौथे नंबर पर 99 गेंद में 108 रन बनाए और भारत ने वह मैच 95 रन से जीता. कोहली ने कहा, ‘‘इस मैच का सबसे बड़ा हासिल राहुल की चौथे नंबर पर बल्लेबाजी रही. हर किसी को अपनी भूमिका पता है. अहम यह है कि उसने रन बनाए और वह शानदार बल्लेबाज है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘एम एस धोनी और हार्दिक का प्रदर्शन भी शानदार रहा. धोनी ने 78 गेंद में 113 और पंड्या ने 11 गेंद में 21 रन बनाए.’’ 
(इनपुट भाषा) 

Trending news