close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: विराट कोहली को आउट हुए बिना ही क्यों लौटना पड़ा पैवेलियन

विराट कोहली ने आईसीसी वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में पाकिस्तान के खिलाफ 65 गेंदों पर 77 रन की पारी खेली. 

World Cup 2019: विराट कोहली को आउट हुए बिना ही क्यों लौटना पड़ा पैवेलियन
विराट कोहली ने वनडे करियर का 51वां अर्धशतक बनाया. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: क्रिकेट में जब से डीआरएस (DRS) लागू हुआ है, तब से ऐसा कई बार देखा गया है कि कोई क्रिकेटर आउट होने के बावजूद अंपायर के फैसले को चुनौती दे. लेकिन ऐसा बहुत कम ही हुआ होगा कि कोई बल्लेबाज आउट ना हो और वह खुद को आउट मानकर पैवेलियन लौट जाए. आईसीसी वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में भारत और पाकिस्तान के मैच में ऐसा ही देखने को मिला. विराट कोहली (Virat Kohli) इस मैच में जमकर खेल रहे थे. लेकिन वे 48वें ओवर की एक गेंद पर अपील होते ही पवेलियन लौट गए. 

भारत ने पाकिस्तान (India vs Pakistan) के खिलाफ 47 ओवर में चार विकेट पर 311 रन बनाए थे. 48वां ओवर मोहम्मद रियाज लेकर आए. उन्होंने चौथी गेंद बाउंसर फेंकी. यह गेंद विराट कोहली के सिर के ऊपर से निकल रही थी. विराट ने इस पर हुक करने की कोशिश की. लेकिन गेंद बल्ले पर नहीं आई. मोहम्मद आमिर ने आउट की अपील की. विराट जो शॉट खेलते वक्त घूम गए थे, उन्होंने पलटकर अंपायर की ओर देखा. अंपायर ने शायद आउट की अपील पर सहमति जताई. इसके बाद विराट ने पैवेलियन की राह पकड़ ली. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: जब आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली को बनाया ‘सरपंच’...

विराट के पैवेलियन लौटते ही रीप्ले से यह साफ हो गया कि वे आउट नहीं थे. अल्ट्राएज में कहीं भी नहीं लगा कि गेंद ने बल्ले को छुआ है. लेकिन विराट कोहली को शायद यह अहसास नहीं हुआ था. हालांकि, जब वे पैवेलियन लौटे और टीवी रिप्ले दिखाया गया तब वे भी कुछ चिंतित नजर आए. 

दरअसल, कई बार बैट जब हवा में तेजी से लहराता है तो उससे कुछ आवाज आती है. विराट कोहली के साथ भी शायद यही हुआ. वे पैवेलियन में बल्ले को हिला-हिलाकर यह सुनने की कोशिश भी कर रहे थे कि आवाज कहां से आई. बाद में वही बैट एमएस धोनी लेकर कुछ जानने-समझने की कोशिश कर रहे थे. जो भी हो, सच यही है कि विराट कोहली बिना आउट हुए ही पैवेलियन लौटे.