close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Crime: बहन के ब्वॉयफ्रेंड को घर बुलाकर की पिटाई, फिर गला रेतकर उतार दिया मौत के घाट

मृतक के परिजनों ने कपकोट थाने में कुछ दिन पहले ही खिलाफ सिंह के लापता होने का मामला दर्ज कराया था. 

Crime: बहन के ब्वॉयफ्रेंड को घर बुलाकर की पिटाई, फिर गला रेतकर उतार दिया मौत के घाट
पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए तीनों हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

बागेश्वरः उत्तराखंड के बागेश्वर के पहाड़ की शांत वादियां भी अब महफूज नहीं रही. ऑनर किलिंग का ताजा मामला सामने आने के बाद हर कोई हैरान है कि आखिर इतनी बड़ी वारदात कैसे हो गई. वहीं इस हत्याकांड के बाद से पूरे जिले भर में हड़कंप मचा हुआ है. दरअसल, जिले के कपकोट ब्लॉक के कुर्मी गांव में एक लापता युवक खिलाफ सिंह ऑनर किलिंग का शिकार हुआ है. प्रेम प्रसंग के चलते 22 वर्षिय खिलाफ सिंह को प्रेमिका के भाइयों ने घर पर बुलाकर पहले तो उसे बुरी तरह से पीटा और फिर उसकी गला रेत कर हत्या कर दी. मृतक के परिजनों ने कपकोट थाने में कुछ दिन पहले ही खिलाफ सिंह के लापता होने का मामला दर्ज कराया था. 

अफगानिस्तान में एक समारोह के दौरान बम विस्फोट, तीन लोगों की मौत

जहां कपकोट पुलिस ने शक के चलते तीन युवकों को हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की, जिसके बाद पुलिस की कड़ाई के चलते आरोपियों ने जुर्म कबूल कर लिया और पूरी साजिश का पर्दाफाश कर दिया. मृतक खिलाफ सिंह का शव पिंडारी ग्लेशियर ट्रैक पर लोहारखेत पर्यटक आवास गृह के पास के जंगलों में एक गड्ढे में दफनाया गया था. शव को पुलिस ने बाहर निकलवाकर कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है. वहीं पुलिस ने  घटना स्थल से चाकू, तार, एक निजी आल्टो कार और अन्य हथियार बरामद किए हैं.

तेजाब से हमला बर्बर और हृदयहीन अपराध है, अपराधी किसी प्रकार की नरमी का हकदार नहीं: अदालत 

वहीं खिलाफ सिंह के परिजनों का उसकी हत्या के बाद रो-रोकर बुरा हाल है. आस-पास के लोगों का कहना है कि हमने अपनी जिंदिगी में अपने गांव में ऐसा पहला मामला देखा है. अक्सर मैदानी इलाकों में होने वाली घटनाएं अब पहाड़ की शांत वादियों में होने लगी हैं, जो कि बेहद डरावना है. वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और परिवार और मृतक खिलाफ सिंह को न्याय दिलाने और आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की बात कह रही है. 

MP: बसपा विधायक के पति पर लगा कांग्रेस नेता की हत्या का आरोप, पुलिस ने की छापेमारी
 

वहीं पुलिस उपाधीक्षक ने बताया थाना कपकोट के कर्मी में गांव में खिलाफ सिंह का मर्डर हो गया है. जिसकी जानकारी मिलने पर बागेश्वर से भारी मात्रा में पुलिस फोर्स भेजी गई. जहां पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए तीनों हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. तीनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 और 201 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है.