Child Trafficking: दिल्ली में बच्चों के सौदागरों पर शिकंजा, CBI ने असिस्टेंट लेबर कमिश्नर समेत 7 को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow12191869

Child Trafficking: दिल्ली में बच्चों के सौदागरों पर शिकंजा, CBI ने असिस्टेंट लेबर कमिश्नर समेत 7 को किया गिरफ्तार

Delhi Child Trafficking: देश की राजधानी दिल्ली में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई की टीम ने बच्चों के सौदागरों को रंगे हाथों दबोचा है. एक इनपुट पर एक्शन लेते हुए सीबीआई के अफसरों ने तीन नवजात बच्चों को छुड़ाते हुए बड़ी कामयाबी हासिल की है.  

Child Trafficking: दिल्ली में बच्चों के सौदागरों पर शिकंजा, CBI ने असिस्टेंट लेबर कमिश्नर समेत 7 को किया गिरफ्तार

Delhi Child Trafficking Case:​ दिल्ली में सीबीआई (CBI) ने छापेमारी कर मानव तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. बताया जा रहा है कि मानव तस्करी करने वाले इस गैंग के लोग अस्पताल से नवजात बच्चों की चोरी करते थे. बच्चों की खरीद-फरोख्त और तस्करी का यह मामला सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि एनसीआर और इससे भी बाहर से जुड़ा हो सकता है. CBI की टीम ने 3 नवजात बच्चों को भी रेस्क्यू किया है. जिन्हें अलग-अलग जगह से चुराया गया. सीबीआई ने रेड में कुल 7 लोगों को हिरासत में लिया है. सीबीआई के हत्थे चढे लोगों में एक असिस्टेंट लेबर कमिश्नर भी है. जो CBI की हिरासत में है. उसका रोल भी सामने आया है. सीबीआई ने एक बयान जारी करते हुए अपने ऑपरेशन को सिलसिलेवार तरीके से बताया है.

केशवपुरम से तीन नवजात बच्चे बरामद

चाइल्ड ट्रैफिकिंग केस के अपडेट की बात करें तो केशवपुरम इलाके के एक घर से तीन नवजात बच्चों को बरामद किया गया है. सीबीआई ने शुक्रवार देर शाम से दिल्ली में एक साथ कई ठिकानों पर रेड डाली थी. सीबीआई की टीमें केशवपुरम, रोहिणी समेत एनसीआर में कई जगह एक्टिव हुई थीं. खबरों के मुताबिक राजधानी में लंबे समय से ये रैकेट चल रहा था. सीबीआई को भनक लगते ही जांच एजेंसी ने एक्शन लिया और इन आरोपियों को दबोच लिया. 

कई और मामलों का खुलासा होने की उम्मीद

सीबीआई का कहना है कि आरोपियों से पूछताछ जारी है. एजेंसी के अफसरों का मानना है कि हिरासत में लिए गए आरोपियों से पूछताछ में कुछ और चाइल्ड मिसिंग केस सुलझ सकते हैं, वहीं कुछ गिरफ्तारियां भी हो सकती है. गिरफ्तार किए गए लोगों में एक अस्पताल के वार्ड बॉय समेत कुछ महिलाएं और पुरुष शामिल हैं. बताया जा रहा है कि चोरी किए गए नवजात बच्चों को अलग अलग जगहों से लाकर बेऔलाद लोगों को बेचा जाता था. हालांकि अभी तक ये नहीं पता चल सका है कि बच्चे किन अस्पतालों या मेडिकल सेंटर से लाए जाते थे? क्या उन्हें चोरी किया जाता था या किसी और तरह से लाया जाता था इसकी जांच जारी है.

Trending news