KVS Class 1 Admission 2022; दूसरी लिस्ट जारी जानें कब आएगी तीसरी लिस्ट
Advertisement

KVS Class 1 Admission 2022; दूसरी लिस्ट जारी जानें कब आएगी तीसरी लिस्ट

KVS Class 1 Admission 2022: केन्द्रीय विद्यालय संगठन ने पहली कक्षा में दाखिले के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट जारी कर दी है. वहीं कक्षा 11वीं के अलावा केन्द्रीय विद्यालयों की सभी कक्षाओं में दाखिले के लिए आखिरी तारीख 30 जून 2022 है. 

KVS Class 1 Admission 2022; दूसरी लिस्ट जारी जानें कब आएगी तीसरी लिस्ट

नई दिल्ली: केन्द्रीय विद्यालय संगठन (KVS) की तरफ से पहली कक्षा में दाखिले के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है. यह लिस्ट कल यानी 8 मई 2022 को जारी की गई थी. अभिभावक केवीएस की ऑफिशियल वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाकर दूसरी मेरिट लिस्ट देख सकते हैं. केवीएस की ओर से पहली मेरिट लिस्ट 29 अप्रैल को जारी की गई थी. बाकी तय शेड्यूल के अनुसार संगठन कक्षा 1 में दाखिले के लिए तीसरी मेरिट लिस्ट 10 मई 2022 को जारी करेगा.

बता दें कि अनरिजवर्ड कैटेगरी की सीटों के लिए प्राथमिकता सेवा श्रेणी के अनुसार छात्रों की प्रोविजनल सलेक्शन लिस्ट की घोषणा 6 मई से 17 मई 2022 तक की जाएगी. वहीं कक्षा 11वीं के अलावा केन्द्रीय विद्यालयों की सभी कक्षाओं में दाखिले के लिए आखिरी तारीख 30 जून 2022 है.

NEET PG 21 मई के बजाय 9 जुलाई को होगा? NMC ने बताया

ऐसे देखें दूसरी मेरिट लिस्ट 
1. अभिभावक सबसे पहले केवीएस की ऑफिशियल वेबसाइट  kvsangathan.nic.in या www.education.gov.in/kvs/ पर जाएं.
2. इसके बाद आप होम पेज पर "लॉटरी रिजल्ट सिस्टम"  पर जाएं.
3. अब आप अपने राज्य और संबंधित केंद्रीय विद्यालय ब्रांच के ऑप्शन को चुने.
4. इन ऑप्शन को चुनने के बाद आप सबमिट के बटन पर क्लिक करें. 
5. इसके बाद आपको पीडीएफ फाइल दिखाई देगी.
6. अब आप इसे डाउनलोड कर अपने बच्चे का नेम देख सकते हैं.

बता दें कि पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय विद्यालय संगठन के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं को खारिज कर दिया था. कोर्ट ने संगठन के कक्षा 1 में दाखिले के लिए न्यूनतम आयु को 5 साल से बढ़ाकर 6 साल करने के निर्णय को सही ठहराया था.

Trending news