close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान और गुजरात से आ रही हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, लोगों को गर्मी से मिली राहत

मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान व गुजरात में नमी का असर है, इन दोनों राज्यों की ओर से आ रही हवाओं के कारण मध्य प्रदेश में गर्मी का असर कम है. खरगोन सबसे ज्यादा गर्म रहा, जहां बीते 24 घंटों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

राजस्थान और गुजरात से आ रही हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, लोगों को गर्मी से मिली राहत
फाइल फोटो

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में हवाओं के साथ आ रही नमी के कारण गर्मी से राहत है. राज्य में सोमवार की सुबह से मौसम साफ है, धूप खिली है मगर चुभन कम है. मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान व गुजरात में नमी का असर है, इन दोनों राज्यों की ओर से आ रही हवाओं के कारण मध्य प्रदेश में गर्मी का असर कम है. खरगोन सबसे ज्यादा गर्म रहा, जहां बीते 24 घंटों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

राज्य के मौसम में हवाओं के रुख के साथ बदलाव का क्रम बना हुआ है. सोमवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 24.6, ग्वालियर का 23 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 23 सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, रविवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 39.9 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 39.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 40.2 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहा.

MP: ग्वालियर में हिंदू महासभा ने मनाया नाथूराम गोडसे का जन्मदिन, मचा बवाल

वहीं रविवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस रहा तो वहीं इंदौर का तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 23.1 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कई इलाकों मे राजस्थान और गुजरात से आ रही हवाओं के कारण 9 तपा शुरू होने से पहले तक झुलसती गर्मी से राहत मिलेगी. (इनपुटः आईएएनएस)