close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

B'day Special मोनिका बेदी: फिल्मों से ज्यादा अंडरवर्ल्ड डॉन से रिश्ते को लेकर बटोरी थीं सुर्खियां

टीवी पर नेगेटिव रोल से की वापसी, 'बिग बॉस' में भी आ चुकी हैं नजर... 

B'day Special मोनिका बेदी: फिल्मों से ज्यादा अंडरवर्ल्ड डॉन से रिश्ते को लेकर बटोरी थीं सुर्खियां
मोनिका बेदी, फोटो साभार: INSTAGRAM@memonicabedi

नई दिल्ली: फिल्मी सितारों की अंडरवर्ल्ड से दोस्ती कोई आज की बात नहीं है, ऐसे नामों की लंबी लिस्ट गाहे-बगाहे सामने आती ही रहती है. लेकिन गैंगेस्टर के प्यार में पड़ी एक बॉलीवुड एक्ट्रेस की जिंदगी वाकई किसी फिल्मी कहानी जैसी ही है. जी हां हम बात कर रहे हैं डॉन अबू सलेम के साथ रिश्तों को लेकर खबरों में बनी रहने वाली मोनिका बेदी की. आज मोनिका अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं. इस मौके पर जानते हैं मोनिका के जीवन से जुड़ी कुछ बातें...

नहीं जानती थीं अबू की असलियत
यह तो जाहिर सी बात है कि मोनिका अपने अभिनय और फिल्मों से ज्यादा अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के दा‌हिने हाथ कहे जाने वाले अबु सलेम से रिश्तों को लेकिन चर्चा में रहीं हैं. इस रिश्ते के कारण मोनिका को जेल की सलाखों के पीछे जाना पड़ा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अबू के प्यार में पड़ने के पहले मोनिका को उसकी असलियत के बारे में कोई जानकारी ही नहीं थी. 

केस के दौरान एक इंटरव्यू में मोनिका ने कहा था, 'एक दिन मुझे दुबई से फोन आया और कहा गया एक कार्यक्रम हो रहा है और वह इंसान उसमें मेरा स्टेज परफॉर्मेंस कराना चाहता है. उस आदमी ने कहा कि सारी फॉर्मेलिटीज होने पर वह मुझे दोबारा फोन करेगा. कुछ दिन के बाद उसने फिर फोन किया इसके बाद हमारी दोस्ताना तरीके से बातचीत होने लगी. उस समय मुझे उसने अपना गलत नाम बताया था. मैं नहीं जानती थी कि वह अबु सलेम है.' मोनिका के इस इंटरव्यू में उन्होंने यह भी कहा था कि दुबई से फोन करने वाले शख्श से मिलने से पहले ही वह काफी पसंद करने लगी थीं.

तेलुगु फिल्म से हुई थी शुरुआत 
फिल्मी कैरियर की बात करें तो मोनिका ने 1995 में तेलुगु फिल्म 'ताज महल' में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. लेकिन अबू सलेम से मिलने तक उनकी कोई भी फिल्म बड़ी हिट नहीं रही थी. माना जाता है कि मोनिका से प्यार हो जाने के बाद सलेम ने उन्हें बड़ी फिल्मों में रोल दिलाने में भूमिका निभायी थी.

बॉलीवुड में उनकी फिल्मों में 'आशिक मस्ताने', 'तिरछी टोपीवाले', 'जंजीर', 'जानम समझा करो' और 'जोड़ी नंबर 1' यादगार हैं. इसके अलावा मोनिका 'बिग-बॉस 2' की कंटेस्टेंट भी रह चुकी हैं. इसके अलावा मोनिका ने 'सरस्वती चंद्र' नाम के टीवी सीरियल से नेगेटिव किरदार निभाकर एक्टिंग की दूसरी पारी शुरु की थी.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें