रामलीला में किया काम, फिर मिर्जापुर से मिली पहचान; अब Pathaan में SRK संग दिखाई दमदार एक्टिंग
Advertisement
trendingNow11545687

रामलीला में किया काम, फिर मिर्जापुर से मिली पहचान; अब Pathaan में SRK संग दिखाई दमदार एक्टिंग

Shaji Chaudhary: हर तरफ 'पठान' (Pathaan) की धूम मची हुई है. शाहरुख खान (Shahrukh Khan) से लेकर फिल्म की सपोर्टिंग कास्ट की भी लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं. इन्हीं में से एक हैं शाजी चौधरी (Shaji Chaudhary)!

 

srk

Pathaan Actor Shaji Chaudhary: शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म 'पठान' (Pathaan) का तूफान बॉक्स ऑफिस पर शुरू हो चुका है. फि्ल्म की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं. यानी, फैंस के साथ-साथ सेलिब्रिटी के ऊपर भी 'पठान' का जादू सर चढ़कर बोल रहा है. जहां फिल्म की मेन कास्ट की जमकर तारीफ हो रही है तो वहीं पठान की सपोर्टिंग कास्ट भी कम तारीफ के काबिल नहीं है. इन्हीं में से एक नाम है शाजी चौधरी (Shaji Chaudhary) का, जो 'पठान' में अपने काम के लिए जमकर वाहवाही लूट रहे हैं. हालांकि, उनका यहां तक का सफर आसान नहीं था. बहुत से छोटे-मोटे रोल निभाने के बाद शाजी 'पठान' तक पहुंच पाए हैं. 

रामलीला से की थी शुरूआत

शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' में शाजी चौधरी ने एक शोल्जर राजा का किरदार निभाया है. फिल्म में वो हर समय 'पठान' यानी शाहरुख खान के साथ दिखाई देते हैं. भले ही फिल्म में शाजी को स्क्रीन स्पेज कम मिला लेकिन उनका किरदार दमदार था. हालांकि, 'पठान' से पहले शाजी सुपरहिट वेब सीरीज 'मिर्जापुर' में 'मकबूल' का रोल निभाकर भी खूब चर्चा में रहे हैं. उन्होंने साल 2003 में अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था. शाजी राजस्थान के छोटे से गांव में रहते थे जहां वो रामलीला में भाग लिया करते थे. 

मुंबई में ऐसे शुरू की एक्टिंग

शाजी चौधरी साल 2003 में राजस्थान से मुंबई आए. यहां आकर उन्होंने 'जोधा अकबर', 'मैं हू ना' और 'पीके' जैसी हिट फिल्मों में छोटे-मोटे रोल किए. लेकिन उन्हें हमेशा ही सपोर्टिंग रोल ही मिले. हालांकि, एक इंटरव्यू में शाजी ने कहा था कि वो सपोर्टिंग रोल करते-करते बोर हो गए थे. लेकिन जब शाजी को 'मिर्जापुर' में 'मकबूल' का किरदार ऑफर हुआ तो उन्हें इंकार कर दिया था. लेकिन डायरेक्ट्रर के समझाने पर शाजी चौधरी ने वेब सीरीज के लिए इंकार कर दिया. फिर हुआ यूं कि इसी किरदार के लिए शाजी को घर-घर में पहचान मिली. शाजी ने बताया था कि उन्हें सफलता रातों रात नहीं मिली बल्कि इसे पाने में उन्हें पूरे 17 साल लग गए. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news