यशराज फिल्म से किया डेब्यू, नहीं दे पाईं एक भी हिट, अब कहां हैं ट्यूलिप जोशी?
Advertisement
trendingNow12109804

यशराज फिल्म से किया डेब्यू, नहीं दे पाईं एक भी हिट, अब कहां हैं ट्यूलिप जोशी?

Kahan Gum Ho Gaye Sitare: 'मेरे यार की शादी है' से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद ट्यूलिप जोशी 2003 में फिल्म 'मातृभूमि: ए नेशन विदाउट वुमेन' में नजर आईं. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही. इसके बाद ट्यूलिप जोशी की एक के बाद एक फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होती गईं. 

ट्यूलिप जोशी ने 'मेरे यार की शादी है' से डेब्यू किया था.

Kahan Gum Ho Gaye Sitare: फिल्म इंडस्ट्री में सफल होने के लिए कई बॉलीवुड सितारे अपनी किस्मत आजमाते हैं, लेकिन कुछ ही ऐसे होते हैं जो इसमें सफल हो पाते हैं. ऐसे कई अभिनेता और अभिनेत्रियां हैं, जो कई फिल्मों में काम करने के बावजूद अपनी जगह बनाने में असफल रहे हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो 2000 के दशक में बॉलीवुड में थीं. उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए 10 साल तक मेहनत की, लेकिन किस्मत उनका साथ नहीं दे पाई.

जिस एक्ट्रेस की बात हम कर रहे हैं, वह हैं- ट्यूलिप जोशी. ट्यूलिप (Tulip Joshi) ने 2000 में फेमिना मिस इंडिया में हिस्सा लिया था, वह इसमें जीत तो नहीं पाई, लेकिन कई विज्ञापन एजेंसियों की नजर उन पर पड़ गई. इसके बाद उन्हें कई बड़े विज्ञापन मिलने लगे. उन्होंने नुसरत फतेह अली खान के एक म्यूजिक वीडियो में काम किया.

ट्यूलिप जोशी ने यशराज फिल्म के साथ किया था डेब्यू
ट्यूलिप जोशी ने 2002 में यश चोपड़ा (Yash Chopra) बैनर की फिल्म 'मेरे यार की शादी है' (Mere Yaar Ki Shadi Hai) से डेब्यू किया था. इस फिल्म को संजय गढवी ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म में ट्यूलिप जोशी के साथ उदय चोपड़ा (Uday Chopra) और जिम्मी शेरगिल (Jimmy Shergil) भी थे. इस फिल्म को मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली थी और बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक परफॉर्म किया था. 

एक के बाद एक फिल्म होती गई फ्लॉप
'मेरे यार की शादी है' से डेब्यू करने के बाद ट्यूलिप जोशी 2003 में 'मातृभूमि: ए नेशनल विदआउट वूमेन' में नजर आईं. यह फिल्म बुरी तरह से पिट गई थी. इसके बाद ट्यूलिप की एक के बाद एक फिल्में सालों साल बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फिल्म होती रहीं. ट्यूलिप ने हिंदी के अलावा कन्नड़, पंजाबी, तेलुगु और मलायम फिल्मों में भी काम किया. 
 
आखिरी बार सलमान खान की 'जय हो' में आईं नजर

ट्यूलिप जोशी को आखिरी बार 2014 में सलमान खान की फिल्म 'जय हो' में देखा गा था. फिल्म में उन्होंने कैमिया किया था और इसके बाद से ही वह फिल्मी दुनिया से दूर हैं. हालांकि, 2014-15 में उन्होंने टेलीविजन सीरीज 'एयरलाइन्स' में भी अभिनय किया. ट्यूलिप जोशी पिछले 9 साल से लाइमलाइट से दूर सिंपल जिंदगी जी रही हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Tulip Joshi (@tulipkjoshi)

अब बन गई हैं बिजनेसवुमेन
ट्यूलिप जोशी ने कैप्टन विनोद नायर से शादी की. उनके पति ने भारतीय सेना में कार्यरत है. बता दें कि कैप्टन विनोद नायर ने अक्षय कुमार द्वारा होस्ट किए गए रिएलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी' में भी हिस्सा लिया था. ट्यूलिप जोशी अब एक बिजनेसवुमेन बन गई हैं और अपने पति के साथ करोड़ों का बिजनेस कर रही हैं.

Trending news