Glowing Face Remedy: विटामिन-ई का तेल देगा चेहरे को बहेतरीन ग्लो, जानें अन्य फायदे
Advertisement

Glowing Face Remedy: विटामिन-ई का तेल देगा चेहरे को बहेतरीन ग्लो, जानें अन्य फायदे

Vitamin-E Capsule Benefits: विटामिन-ई त्वचा और बालों के लिए बहुत गुणकारी होता है. विटामिन-ई के तेल का प्रभाव चेहरे को ग्लोइंन बनाता है. इसका नियमित रूप से उपयोग करने पर बेहतर रिजल्ट्स मिलते हैं. 

Glowing Face Remedy: विटामिन-ई का तेल देगा चेहरे को बहेतरीन ग्लो, जानें अन्य फायदे

Vitamin-E Capsule Benefits: विटामिन-ई का उपयोग बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट्स और खाने वाली चीजों में किया जाता है. विटामिन-ई आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों में से एक है. आज के समय में आपको विटामन-ई एक कैप्सूल के रूप में मिल जाता है. अधिकांश लोग विटामन-ई का तेल त्वचा और बालों में लगाने के लिए इस्तेमाल करते हैं. आज हम बताएंगे विटामिन-ई के कुछ अनोखे उपायों के बारे में जो आपकी त्वचा और बालों के लिए कारगर होंगे. आइये जानें 

चेहरे पर बढ़ाता है ग्लो 

हर कोई ग्लोइंग और कोमल त्वचा चाहता है. इसके लिए आप विटामिन-ई की कैप्सूल को काटकर इसका तेल निकालकर डायरेक्ट फेस की स्किन पर अप्लाई कर सकते हैं. कई लोग इसे नाइट स्किन केयर रेजीम के रूप में भी शामिल करते हैं. विटामिन-ई की कैप्सूल को आप दिन में भी लगा सकते हैं. अगर आपके फेस पर स्पॉट्स हैं तो इस तेल को त्वचा पर लगाएं. हालांकि ग्लोइंन स्किन के लिए बेहतर होगा कि आप इसे रात में ही लगाएं. इसे एलोवेरा के साथ मिलाकर रात में लगा सकते हैं. इसका फर्क आपको एक ही दिन में नजर आएगा.

रूखे बालों के लिए उपयोगी

विटामिन-ई का तेल बालों की कई समस्याओं को दूर करता है. आप किसी भी मौसम सर्दी, गर्मी, बरसात में इसका उपयोग कर सकते हैं. विटामिन-ई का तेल नारियल या बादाम के तेल में मिलाकर बालों में लगाने से चमक आती है. साथ ही बाल मजबूत होते हैं और हेयर फॉल की समस्या से राहत मिलती है. विटामिन-ई का तेल इस्तेमाल करने से बालों का दोमुहा होना, बालों का टूटना, बालों का पतला होना, बाल बेजान दिखना इन सब से छुटकारा मिलता है. 

ऑइली स्किन के लिए बेहतरीन 

आमतौर पर ऑइली स्किन वाले लोगों के लिए चेहरे पर ऑइल सीक्रेशन को बढ़ाने वाली क्रीम को लगाना मना होता है. लेकिन अगर आपकी स्किन ऑइली है तो विटामिन-ई का उपयोग आप कर सकते हैं. इससे ऑइली स्किन का ग्लो मेंटेन रहता है, साथ ही ऐक्ने और पिंपल से छुटकारा मिलता है. ऐक्ने या पिंपल की समस्या से जूझ रहे लोग अपनी त्वचा पर विटामिन-ई के तेल का उपयोग कर सकते हैं. 

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Trending news