जम्मू कश्मीर: राजमार्ग पर बोल्डर से टकराया वाहन, 12 लोग घायल

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू जा रहा वाहन मंगलवार को देर शाम रामबन जिले के मोउमपासी-रामसू में राजमार्ग पर एक चट्टान से गिरे पत्थर से टकरा गया

जम्मू कश्मीर: राजमार्ग पर बोल्डर से टकराया वाहन, 12 लोग घायल
ज्यादातर घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई

नई दिल्ली: जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक वाहन बोल्डर से टकरा गया जिससे उसमें सवार एक महिला समेत कम से कम 12 यात्री घायल हो गए. ताजा हिमपात और मूसलाधार बारिश के बाद बुधवार को राजमार्ग बंद कर दिया गया.

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू जा रहा वाहन मंगलवार को देर शाम रामबन जिले के मोउमपासी-रामसू में राजमार्ग पर एक चट्टान से गिरे पत्थर से टकरा गया जिससे बिहार की एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई और 11 अन्य को मामूली चोटें आईं. 

उन्होंने बताया कि ज्यादातर घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई जबकि महिला को जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. महिला के सिर में चोटें आई हैं. अधिकारियों ने बताया कि वाहन में बिहार के नौ लोग थे. एक-एक व्यक्ति उत्तर प्रदेश तथा मध्य प्रदेश का था. ये सभी अनंतनाग के एक स्थानीय चालक की गाड़ी से श्रीनगर से जम्मू जा रहे थे.

उन्होंने बताया कि मंगलवार की शाम को हुए हादसे से राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही पर कोई असर नहीं पड़ा और बाद में अधिकारियों ने बुधवार को भी श्रीनगर से जम्मू तक यातायात जारी रखने का फैसला किया. हालांकि बुधवार की सुबह फैसले की समीक्षा की गई जिसके बाद ऊपरी इलाकों में ताजा हिमपात और मूसलाधार बारिश के कारण राजमार्ग बंद करने का निर्णय लिया गया. 

अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर में प्रवेश द्वार कही जाने वाली जवाहर सुरंग में ताजा हिमपात से सड़क पर फिसलन हो गई जबकि बारिश से कई स्थानों पर भूस्खलन हुआ और पत्थर गिरने लगे. उन्होंने बताया कि खराब मौसम के कारण सड़क साफ करने का अभियान बाधित हो रहा है. मौसम साफ होने पर जल्द से जल्द राजमार्ग पर यातायात बहाल करने की कोशिश की जाएगी.

जम्मू कश्मीर के ऊपरी इलाकों में ताजा हिमपात हुआ जबकि मंगलवार की रात से मैदानी हिस्सों में बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार की शाम से कई हिस्सों में बारिश और हिमपात होने का अनुमान जताया है. 

(इनपुट-भाषा)