जिहादियों का बड़ा मॉड्यूल अब भी राज्य में एक्टिव, CM ने किया ये बड़ा दावा
Advertisement
trendingNow11116945

जिहादियों का बड़ा मॉड्यूल अब भी राज्य में एक्टिव, CM ने किया ये बड़ा दावा

मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा (CM Himanta Vishwa Sarma) ने कहा कि असम में जिहादियों के गुट अभी भी सक्रिय हैं. सरमा ने कहा कि राज्य में आने वाले समय में कुछ खतरनाक हो सकता था.

जिहादियों की गिरफ्तारी बड़ी कामयाबी : सीएम हिमंत विश्व सरमा

दिसपुर: पड़ोसी देश बांग्लादेश (Bangladesh) के जिहादी संगठनों से कथित तौर पर संबंध रखने वाले 5 लोगों को असम पुलिस (Assam Police) ने गिरफ्तार किया था. अब इसके दो दिन बाद रविवार को मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने दावा किया कि चरमपंथी समूहों (Extremist Groups) के और गुट राज्य में सक्रिय हैं.

  1. 5 जिहादियों को किया गिरफ्तार
  2. पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा
  3. राज्य में हो सकता था कुछ खतरनाक

राज्य में हो सकता था कुछ खतरनाक

सरमा ने यह भी कहा कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ के दौरान एकत्र की गई सूचना में खुलासा हुआ है कि राज्य में आने वाले समय में कुछ 'खतरनाक हो सकता था.' सरमा ने कहा, 'जिहादियों का एक बड़ा मॉड्यूल (Module) पकड़ा गया है लेकिन हमें इस संबंध में और काम करने की जरूरत है.'

ये भी पढें: MCD चुनाव में उम्मीदवारों की बल्ले-बल्ले, अब EC ने इतनी बढ़ाई खर्च की सीमा

'जिहादियों की गिरफ्तारी बड़ी कामयाबी'

उन्होंने आगे कहा, 'हमारी सूचना के अनुसार, राज्य में ऐसे और मॉड्यूल सक्रिय हैं. हम (उन्हें पकड़ने के लिए) सूचना के विभिन्न सोर्स का निर्माण कर रहे हैं.' मुख्यमंत्री (CM) ने कहा कि हाल में जो गिरफ्तारी की गई उन एक्सट्रीमिस्ट ताकतों के बारे में सूचना एकत्र करने के लिए एक विशेष यूनिट बनाई गई थी. सरमा ने इस कार्रवाई को 'बड़ी सफलता' करार दिया और कहा, 'गिरफ्तार किए गए इन जिहादियों (Jihadis) से मिली सूचना से पता चला कि राज्य में आने वाले समय में कुछ खतरनाक हो सकता था.'

ये भी पढें: जब MP के CM को दी गई थी UP के तांत्रिक को पकड़ने की जिम्‍मेदारी! हैरान कर देगी घटना

जिहादी समूह से संबंध का आरोप

गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने क्या खुलासा किया इस बारे में मुख्यमंत्री ने कुछ नहीं बताया. पुलिस महानिदेशक (Director General of Police) भास्कर ज्योति महंत ने शनिवार को कहा कि एक बांग्लादेशी नागरिक समेत 5 लोगों को बारपेटा जिले से गिरफ्तार किया गया. इन पर अल-कायदा (Al Qaeda) से एफिलिएटेड एक जिहादी समूह से संबंध होने का आरोप है.

(इनपुट - भाषा)

LIVE TV

Trending news