Vande Bharat Express: केवल 6 घंटे धैर्य रखिए! आप पहुंच जाएंगे भागलपुर से हावड़ा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2422949

Vande Bharat Express: केवल 6 घंटे धैर्य रखिए! आप पहुंच जाएंगे भागलपुर से हावड़ा

Vande Bharat Express: भागलपुर के जदयू सासंद ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी कि भागलपुर से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात भारतीय रेलवे की तरफ से मिली है. उन्होंने साथ ही ट्रेन का पूरी टाइमिंग जारी की है.

वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन जल्द होगा शुरू (File Photo)

Vande Bharat Express: भारतीय रेलवे ने भागलपुर को एक बड़ी सौगात दी है. इस सौगात से भागलपुर वासियों को अब केवल 6 घंटे में हावड़ा पहुंच सकते हैं. दरअसल, भागलपुर से हावड़ा के लिए इसी महीने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलने वाली है. इसके परिचालन से भागलपुर के लोग केवल से 6 घंटे में हावड़ा का सफर कर सकते हैं. जानकारी के अनुसार, यह ट्रेन 8 कोच के साथ भागलपुर स्टेशन से चलेगी.

भागलपुर के सासंद अजय कुमार मंडल ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी. जदयू सासंद ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट लिखा- भागलपुर वासियों को मिला वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात! भागलपुर से दुमका, रामपुर के रास्ते हावड़ा के लिए शुरू होगी वंदे भारत एक्सप्रेस. भागलपुर से शाम 3.20 में खुलकर रात 9.20 में पहुंचेगी हावड़ा, हावड़ा से सुबह 7.45 खुलकर दोपहर 2.05 में पहुंचेगी.

यह भी पढ़ें:Nalanda News: शराब माफियाओं को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस पर पथराव, कई घायल

जानकारी के अनुसरा, वंदे भारत ट्रेन भागलपुर और दुमका रूट पर 110 किलो मीटर की रफ्तार से दौड़ेगी. क्योंकि सिंगल लाइन होने की वजह से ट्रेन की स्पीड कम रहेगी. हालांकि, इसके बाद दुमका से आगे ट्रेन अपनी रफ्तार 130 किलो मीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेगी और आगे बढ़ेगी.

यह भी पढ़ें:भागलपुर में मोदी पर बमबारी, पार्षद के पति की हालात नाजुक

भागलपुर-हावड़ा वंदे भारत की खासियत को जानिए
भागलपुर से हावड़ा चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में कई खासियत है. इस ट्रेन में कुल 8 कोच में होंगे, जिसमें 2 कोच एग्जीक्यूटिव क्लास के है. 6 एसी चेयर कार के होंगे. वहीं, एग्जीक्यूटिव क्लास की सीट चारों तरफ घूमेगी. साथ ही इन सबके अलावा भी अन्य कई सुविधाएं आपको मिलेंगी.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news