Harsh Raj Murder: बिहार में भी गरजेगा बुलडोजर, हर्ष राज हत्याकांड के चारो आरोपियों के घर होंगे जमींदोज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2269602

Harsh Raj Murder: बिहार में भी गरजेगा बुलडोजर, हर्ष राज हत्याकांड के चारो आरोपियों के घर होंगे जमींदोज

Patna News: सिटी एसपी पूर्वी ने बताया कि पुलिस टीम हत्याकांड को अंजाम देने वाले अन्य आरोपियों की तलाश में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही है. सभी के खिलाफ इश्तेहार लेने के बाद तीन दिनों के भीतर ही कुर्की-जब्ती की कार्रवाई की जाएगी.

हर्ष राज हत्याकांड

Patna News: पटना के छात्र नेता हर्ष राज की हत्या के मामले में बिहार सरकार अब योगी मॉडल पर काम करने वाली है. सरकार ने इस हत्याकांड के चारो आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाने और उनकी संपत्ति को कुर्क किए जाने का आदेश जारी किया है. पुलिस ने इस आदेश का पालन करना शुरू कर दिया है. इस हत्याकांड में फरार चारो आरोपियों को पुलिस ने वारंट भेज दिया है. बुधवार (30 ) सुबह आरोपियों का वारंट मिलने के बाद पुलिस उनके घरों तक पहुंचीसूत्रों के मुताबिक पांचवें के नाम-पते का सत्यापन किया जा रहा है. सिटी एसपी पूर्वी ने बताया कि सभी के खिलाफ इश्तेहार लेने के बाद तीन दिनों के भीतर ही कुर्की-जब्ती की कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने बताया कि पुलिस टीम हत्याकांड को अंजाम देने वाले अन्य आरोपियों की तलाश में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही है. उधर छात्र नेता की हत्या की घटना को लेकर छात्रों में रोष है, जो अब सड़कों पर दिखने लगा है. मंगलवार (28 मई) को छात्र सड़क पर उतरे. छात्रों ने अशोक राजपथ को जाम कर प्रदर्शन करना शुरू किया. प्रदर्शन कर रहे छात्र सड़क पर आगजनी कर छात्र के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की. स्थिति को नियंत्रण में लेने के लिए पुलिस को हंगामा करने वाले कुछ छात्रों को हिरासत में लेना पड़ा. 

ये भी पढ़ें- वर्क फ्रॉम होम में थी महिला इंजीनियर, 10 लोगों किया था गैंगरेप, 5 को उम्रकैद

इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी चंदन यादव के बारे में बड़ा खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि वह वामपंथी छात्र संगठन आइसा (AISA) का सदस्य रहा है. विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में भी वह काफी सक्रिय रहा था. उस पर पहले भी कई बार मारपीट करने के आरोप लग चुके हैं. हालांकि आइसा (AISA) ने अब चंदन यादव से अपना पल्ला झाड़ लिया है. आइसा के राज्य सचिव सबीर कुमार और राज्य अध्यक्ष प्रीति कुमारी ने कहा कि दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए. पूर्व में चंदन आइसा का सदस्य था, पर अभी किसी पद पर नहीं है. आइसा ने तत्काल प्रभाव से उसे प्राथमिक सदस्यता से भी बर्खास्त कर दिया है. वारदात के बाद पुलिस ने चंदन को गिरफ्तार कर लिया है.

 

Trending news