Jamui News: जमुई में ग्रामीणों ने आंगनबाड़ी केंद्र में जड़ा ताला, जानें कारण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2271270

Jamui News: जमुई में ग्रामीणों ने आंगनबाड़ी केंद्र में जड़ा ताला, जानें कारण

Jamui News: ताला जड़ने की शिकायत पर दो-तीन दिन बाद सीडीपीओ प्रेमा कुमारी कोरवाडीह गांव पहुंची थी. इस दौरान उन्हें भी ग्रामीणों के गुस्से का शिकार होना पड़ा.

ग्रामीणों ने आंगनबाड़ी केंद्र में जड़ा ताला

Jamui News: जमुई जिले के खैरा प्रखंड क्षेत्र के कागेश्वर पंचायत अंतर्गत कोड़वाडीह आंगनबाड़ी केंद्र में ग्रामीणों ने ताला जड़ दिया तथा इसे लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन भी किया. ग्रामीणों का आरोप है कि केंद्र की सेविका के द्वारा अनियमितता बरती जाती है एवं केंद्र का संचालन सही तरीके से नहीं किया जाता है. ग्रामीणों ने कहा कि कागेश्वर पंचायत के वार्ड संख्या 13 अंतर्गत कोड़वाडीह आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 166 की सेविका सुनीता कुमारी के द्वारा अनियमित रूप से केंद्र का संचालन किया जाता है. उन्होंने सेविका पर आरोप लगाया कि उनके द्वारा सही तरीके से ना तो बच्चों को पोषाहार दिया जाता है और ना ही अन्य किसी भी प्रकार का लाभ वहां मौजूद पढ़ने वाले बच्चों को दिया जाता है. ऐसे में ग्रामीणों ने विरोध जताते हुए केंद्र में ताला जड़ दिया. 

ताला जड़ने की शिकायत पर दो-तीन दिन बाद सीडीपीओ प्रेमा कुमारी कोरवाडीह गांव पहुंची थी. इस दौरान उन्हें भी ग्रामीणों के गुस्से का शिकार होना पड़ा. गांव वालों ने कहा कि जब तक यहां इस सेविका को बर्खास्त कर नई सेविका का चयन नहीं कर लिया जाता, तब तक वे केंद्र नहीं खुलने देंगे. वहीं सीडीपीओ ने ग्रामीणों से सेविका को आखरी बार एक और मौका देने की अपील की, लेकिन ग्रामीण अपनी बात पर अड़े रहे. जिसके बाद आईसीडीएस की डीपीओ रेखा देवी ने भी कोरवाडीह गांव पहुंचकर जांच की.

ये भी पढ़ें- Bihar News: आधार कार्ड सुधार के नाम पर हो रही है अवैध वसूली, लोग परेशान

डीपीओ रेखा कुमारी ने बताया कि हम लोगों के द्वारा जांच किया गया. जिसमें नामांकन में काफी गड़बड़ी सामने आई है. उन्होंने कहा कि जांच में पाया गया कि जिस बच्चे का नामांकन किया गया है, वह यहां का है भी नहीं है. उन्होंने कहा कि सेविका पर करवाई की जाएगी. ग्रामीणों ने कहा है कि सेविका सुनीता देवी की मनमानी लंबे समय से चल रही है. कई बार उनसे बेहतर तरीके से केंद्र चलाने का अनुरोध किया गया, लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ. अंत में उन लोगों ने केंद्र पर ताला जड़ दिया है.

TAGS

Trending news