Muzaffarpur News: अवैध रूप से भारत में घुसा चीन का नागरिक मुजफ्फरपुर में गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2282427

Muzaffarpur News: अवैध रूप से भारत में घुसा चीन का नागरिक मुजफ्फरपुर में गिरफ्तार

Muzaffarpur News: बिहार के मुजफ्फरपुर में पुलिस ने गुरुवार को एक चीन के नागरिक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि उसके पास वैध वीजा नहीं था और वह अवैध रूप से देश में घुसा था.पुलिस ने बताया कि चीन के नागरिक की पहचान ली जियाकी (60) के रूप में हुई है.

अवैध रूप से भारत में घुसा चीन का नागरिक मुजफ्फरपुर में गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर: Muzaffarpur News: बिहार के मुजफ्फरपुर में पुलिस ने गुरुवार को एक चीन के नागरिक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि उसके पास वैध वीजा नहीं था और वह अवैध रूप से देश में घुसा था.पुलिस ने बताया कि चीन के नागरिक की पहचान ली जियाकी (60) के रूप में हुई है. नागरिक को शहर के ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के बैरिया बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने उसके पास से एक मोबाइल और अन्य सामान भी जब्त किया है.

पूछताछ के दौरान ली जियाकी ने कबूल किया कि वह नेपाल सीमा के रास्ते बिहार में दाखिल हुआ था. हालांकि, पुलिस को उससे पूछताछ करने में दिक्कत हो रही है, क्योंकि ली को अंग्रेजी ज्यादा नहीं आती.

पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि वह मुजफ्फरपुर कैसे पहुंचा और किसने उसकी मदद की. फिलहाल उसे ब्रह्मपुरा पुलिस की हिरासत में रखा गया है.

मुजफ्फरपुर के एसएसपी राकेश कुमार ने कहा, "गुरुवार को ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के बैरिया इलाके से एक चीन के नागरिक को गिरफ्तार किया गया. उसके पास उचित दस्तावेज नहीं थे. हमने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. हमने उससे पूछताछ के लिए एक चाइनीज इंटरप्रेटर को बुलाया है. अन्य खुफिया एजेंसियों को भी उसकी गिरफ्तारी के बारे में सूचित कर दिया गया है. वे भी उससे पूछताछ करेंगी."

जी लियांगइंग ने पुलिस को बताया कि नेपाल के रास्ते घूमते-घूमते भारत पहुंचा है.अभी आने का मकसद नहीं पता चला है, जिसके लिए पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.फिलहाल सीजेएम कोर्ट में प्रस्तुत कर न्यायिक हिरासत में भेजने की तैयारी कर रही है.वहीं एसएसपी राकेश कुमार ने बताया कि चीनी नागरिक को बिना पासपोर्ट एवं वीजा के अनाधिकृत रूप से भारत में प्रवेश करने के मामले में पकड़ा गया है.

इनपुट-आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- क्या है अग्निवीर योजना? जिसकी चुनाव के पहले और सरकार बनाने के बीच हो रही खूब चर्चा

Trending news