तेजस्वी ने नीतीश सरकार से पूछा-10 करोड़ आबादी के टीकाकरण के लिए क्या है प्लान

Patna news: तेजस्वी यादव ने कहा कि लगभग 10 करोड़ आबादी के टीकाकरण का आपके पास क्या समग्र प्लान है? या फिर 19 लाख नौकरी-रोजगार की तरह इसे भी कोरी “घोषणा” मात्र ही समझा जाए?  

तेजस्वी ने नीतीश सरकार से पूछा-10 करोड़ आबादी के टीकाकरण के लिए क्या है प्लान
तेजस्वी ने नीतीश सरकार से पूछा.(फाइल फोटो)

Patna: बिहार सरकार ने कोरोना के टीकाकरण को लेकर बड़ा ऐलान किया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने ट्वीट कर कहा, '18 साल और इससे ऊपर के सभी प्रदेशवासियों को मुफ्त में कोरोना का टीका लगेगा. राज्य सरकार की ओर से कोरोना का टीकाकरण करवाया जाएगा .इससे पहले बीजेपी के राज्यसभा सांसद और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी (Sushil Kumar Modi) ने सरकार से मुफ्त टीकाकरण की मांग की थी. 

वहीं, बिहार सरकार के इस घोषणा के बाद प्रतिपक्ष के नेता और राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी बयान जारी किया है. उन्होंने लिखा है-शुक्रिया. विपक्ष की वजह से ही सही, लेकिन देर आए दुरुस्त आए. उन्होंने आगे कहा कि सर्वविदित है आपकी कथनी और करनी में हमेशा भारी फर्क रहा है. मैं जानना चाहता हूं कि लगभग 10 करोड़ आबादी के टीकाकरण का आपके पास क्या समग्र प्लान है? या फिर 19 लाख नौकरी-रोजगार की तरह इसे भी कोरी “घोषणा” मात्र ही समझा जाए?

ये भी पढ़ें-बिहार में 18 साल से ऊपर सभी को लगेगा मुफ्त कोरोना का टीका,CM नीतीश ने किया ऐलान

उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल पूछा है कि अब जबकि केन्द्र सरकार ने राज्यों को खुद वैक्सीन खरीदने को कहा है तो आपने वैक्सीन Procurement का क्या प्लान बनाया है? अबतक राज्य में 4 महीनों में मात्र 4% लोगों को टीका दिया गया है. इस गति से अगर टीकाकरण अभियान चलता रहा तो सम्पूर्ण टीकाकरण करने में 8-9 साल लग जाएंगे है कि नहीं?

बता दें कि कोरोना का टीकाकरण अभियान पूरे देश में चलाया जा रहा है. जिसके तहत कई चरण में कई तरह के लोगों को टीका दिया गया. वहीं, अब कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए 18 साल से ऊपर के युवाओं को भी टीकाकरण में शामिल किया गया है. इसके तहत 1 मई से टीका का पहला डोज दिया जाएगा.वहीं, बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने भी अपने घोषणापत्र में मुफ्त कोविड वैक्सीन देने का ऐलान किया था. ऐसे में अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा 18 साल और इससे ऊपर के सभी प्रदेशवासियों को मुफ्त में कोरोना का टीका देना का फैसला काफी राहत भरा है.